लाइन में न लगें किसान, तुरंत खरीदा जाए धान

धान क्रय केंद्रों पर किसानों को लाइन में नहीं लगना पड़े। उनके धान की खरीद तुरंत हो। यह निर्देश डीएम कुमार प्रशांत और एसएसपी संकल्प शर्मा ने धान क्रय केंद्रों का निरीक्षण कर दिए। डीएम ने केंद्र पर इलैक्ट्रॉनिक वजन मशीन पंखा नमी मापक यंत्र छलना छाया एवं पीने के पानी की व्यवस्थाओं को परखा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 12:58 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 05:10 AM (IST)
लाइन में न लगें किसान, तुरंत खरीदा जाए धान
लाइन में न लगें किसान, तुरंत खरीदा जाए धान

जेएनएन, बदायूं : धान क्रय केंद्रों पर किसानों को लाइन में नहीं लगना पड़े। उनके धान की खरीद तुरंत हो। यह निर्देश डीएम कुमार प्रशांत और एसएसपी संकल्प शर्मा ने धान क्रय केंद्रों का निरीक्षण कर दिए।

डीएम ने केंद्र पर इलैक्ट्रॉनिक वजन मशीन, पंखा, नमी मापक यंत्र, छलना, छाया एवं पीने के पानी की व्यवस्थाओं को परखा। मंगलवार को वह गांव सिलहरी में उप्र राज्य खाद्य एवं आवश्यक वस्तु निगम लिमिटेड की ओर से संचालित धान क्रय केंद्र पर पहुंचे। यहां 28 क्विटल 40 किलो खरीद हो पाई थी। केंद्र प्रभारी सर्वेश सिंह ने बताया कि यहां न तो ठेकेदार को नामित किया है और न ही राइस मिल का चयन हो सका है। डीएम ने जिला खाद्य विपणन अधिकारी को निर्देश दिए कि ठेकेदार एवं राइसमिल की व्यवस्था करें। एसडीएम को निर्देश दिए कि इस केंद्र को सहसवान मंडी में शिफ्ट करें। डीएम ने पंजिकाओं का निरीक्षण किया। धान खरीद का समय सुबह नौ से शाम पांच बजे तक निर्धारित किया जाए। उन्होंने चेतावनी दी कि माफिया और बिचौलियों का धान खरीदा गया तो संबंधित केंद्र प्रभारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी