जिले में चार बच्चों ने दी कोरोना को पटखनी

जागरण संवाददाता बदायूं कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। जांच का दायरा बढ़ने से संक्रमितों की संख्या बढ़ी है। सरकार ने भी संक्रमण पर काबू के लिए ज्यादा जांच पर जोर दिया तो सैंपलिंग बढ़ाई गई। इससे संक्रमित भी तेजी से बढ़ने से सभी ंिचंतित है। कोरोना वायरस से युवा बुजुर्ग अधेड़ और बच्चे सभी पीड़ित हुए। विशेषज्ञ भी बुजुर्ग और बच्चों को अधिक खतरा बताते रहे। लेकिन जिले में हुई चार मौतों में अधेड़ और वृद्ध रहे। दो से आठ वर्ष तक के चार बच्चे संक्रमित मिले। वह स्वस्थ होकर घर चले गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 12:10 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 12:10 AM (IST)
जिले में चार बच्चों ने दी कोरोना को पटखनी
जिले में चार बच्चों ने दी कोरोना को पटखनी

जागरण संवाददाता, बदायूं : कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। जांच का दायरा बढ़ने से संक्रमितों की संख्या बढ़ी है। सरकार ने भी संक्रमण पर काबू के लिए ज्यादा जांच पर जोर दिया तो सैंपलिंग बढ़ाई गई। इससे संक्रमित भी तेजी से बढ़ने से सभी ंिचंतित है। कोरोना वायरस से युवा, बुजुर्ग, अधेड़ और बच्चे सभी पीड़ित हुए। विशेषज्ञ भी बुजुर्ग और बच्चों को अधिक खतरा बताते रहे। लेकिन, जिले में हुई चार मौतों में अधेड़ और वृद्ध रहे। दो से आठ वर्ष तक के चार बच्चे संक्रमित मिले। वह स्वस्थ होकर घर चले गए।

पिछले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण का खतरा तेजी से बढ़ा है। शुरूआत में जिले में काफी कम केस थे। ऐसे में जांच बढ़ीं तो अब तक 8101 लोगों की जांच हो चुकी है। इसमें अब तक 202 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसमें चार बच्चे अब तक पॉजिटिव आए तो उनके स्वास्थ्य को लेकर सभी चितित थे। संक्रमित निकले अधेड़ और बुजुर्गाें में एक के बाद एक चार लोगों की मौत हुई तो चिंता और बढ़ी। लेकिन, संक्रमित बच्चों ने कोरोना से जंग जीत ली। सभी एक के बाद एक स्वस्थ्य हुए और वह अब अपने घरों पर पहुंच चुके हैं। हालांकि विशेषज्ञ यह मानते हैं कि बच्चे और बुजुर्गों में रोग प्रतिरोधक क्षमता काफी कम होती है, लेकिन यहां के नतीजों में बच्चों ने कोरोना को पटखनी दी है। वर्जन ..

रोग प्रतिरोधक क्षमता बच्चे और बुजुर्गों में कम होती है। यहां पर संक्रमित बच्चों की संख्या काफी कम रही जिसको देखते हुए मृत्यु दर का नतीजा आम जनमानस के लिए नहीं निकाला जा सकता।

- डॉ. राजेश कुमार वर्मा, फिजीशियन जिला अस्पताल

chat bot
आपका साथी