बदायूं में सभी जरूरतमंदों तक पहुंचे भोजन : डीएम

कोरोना क‌र्फ्यू के बीच सभी गतिविधियां ठप पड़ी हुई हैं। आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के सामने रोटी का संकट उत्पन्न हो गया है। ऐसे लोगों को भोजन मुहैया कराने के लिए जिला प्रशासन ने कम्युनिटी किचन को फिर सक्रिय कर दिया है। जिलाधिकारी दीपा रंजन ने निर्देश दिए हैं कि कोई भी गरीब असहाय व्यक्ति भूखा नहीं रहना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 12:48 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 12:48 AM (IST)
बदायूं में सभी जरूरतमंदों तक पहुंचे भोजन : डीएम
बदायूं में सभी जरूरतमंदों तक पहुंचे भोजन : डीएम

बदायूं, जेएनएन : कोरोना क‌र्फ्यू के बीच सभी गतिविधियां ठप पड़ी हुई हैं। आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के सामने रोटी का संकट उत्पन्न हो गया है। ऐसे लोगों को भोजन मुहैया कराने के लिए जिला प्रशासन ने कम्युनिटी किचन को फिर सक्रिय कर दिया है। जिलाधिकारी दीपा रंजन ने निर्देश दिए हैं कि कोई भी गरीब, असहाय व्यक्ति भूखा नहीं रहना चाहिए।

सरकार ने हर जिले में गरीबों, असहायों के लिए कम्युनिटी किचन संचालित कराने के आदेश दिए हैं। पिछली साल कोरोना माहामारी के दौरान कम्युनिटी किचन को प्रभावी ढंग से संचालित किया गया था। इस बार अभी तक यह क्रियाशील नहीं हुआ था। शुक्रवार को इसे क्रियाशील करा दिया गया। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि कम्युनिटी किचन को प्रभावी ढंग से नियमित संचालित कराया जाए। ऐसे सभी लोगों जिनके पास खाने-पीने की सामग्री नहीं है, उन तक कम्युनिटी किचन के माध्यम से भूखे लोगों तक भोजन पहुंचाया जाए। जनपद की सभी तहसीलों में कम्युनिटी किचन के माध्यम से भोजन वितरण किया जाए। डीएम ने सामुदायिक किचन के माध्यम से जरूरतमंदों को वक्त भोजन उपलब्ध कराने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने साफ-सफाई व्यवस्था तथा सामुदायिक किचन को नियमित रूप से सैनिटाइज कराते रहने की हिदायत दी है। एसडीएम कम्युनिटी किचन का नियमित रूप से निरीक्षण करते रहें। भोजन गुणवत्तापूर्वक, मानक तथा मैन्यु के अनुसार बनना चाहिए। सभी •ारूरतमंदो को भोजन उपलब्ध कराया जाए। डीएम के निर्देश के क्रम में सभी तहसीलों में सामुदायिक किचन के माध्यम से जरूरतमंदों को वक्त भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।

-----------------

chat bot
आपका साथी