फर्नीचर के गोदाम में लगी आग, लाखों का माल राख

जेएनएन बदायूं शहर के मुख्य बाजार छह सड़का के पास जोगीपुरा में स्थित एक फर्नीचर गोदाम म

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 Oct 2021 01:14 AM (IST) Updated:Sat, 30 Oct 2021 01:14 AM (IST)
फर्नीचर के गोदाम में लगी आग, लाखों का माल राख
फर्नीचर के गोदाम में लगी आग, लाखों का माल राख

जेएनएन, बदायूं : शहर के मुख्य बाजार छह सड़का के पास जोगीपुरा में स्थित एक फर्नीचर गोदाम में शुक्रवार सुबह आग लग गई। सकरी गली में आग लगने से लपटें और धुंआ पड़ोसियों के घर पहुंचने से मुहल्ले में दहशत फैल गई। आनन फानन सूचना दमकल को दी गई। दमकल की टीम ने करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक गोदाम में रखा करीब बीस लाख रुपये का सामान जलकर खाक हो चुका था।

शहर के मुहल्ला फरसोरी टोला निवासी अनस पुत्र आफताब की जोगीपुरा में काका फर्नीचर नाम से दुकान है। अपनी दुकान के ठीक सामने एक पतली से गली में स्थित मकान में उनका गोदाम है। गोदाम में वह सोफा, बेड आदि तैयार कराने का काम करते थे। इसमें ज्यादातर फोम का काम होता है। दीपावली, धनतेरस और सहालग की तैयारी के चलते अनस ने एक सप्ताह पहले ही करीब 15 लाख रुपये का माल मंगाकर गोदाम में स्टॉक किया था। गुरुवार रात वह गोदाम और दुकान बंद कर घर चला गया। सुबह करीब साढ़े छह बजे मुहल्ले के लोगों ने सूचना दी कि गोदाम की दूसरी और तीसरी मंजिल में आग लगी है। इस पर वह आनन-फानन मौके पर पहुंचा तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। कुछ ही देर बाद दमकल की गाड़ि़यां भी पहुंच गईं। सकरी गली होने के चलते वहां तक गाड़ी तो नहीं पहुंच सकी, लेकिन किसी तरह पाइप को छत के रास्ते ले जाया गया। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक गोदाम में रखी फोम, कपड़ा, फर्नीचर आदि जलकर राख हो चुके थे। अनस ने बताया कि कुल मिलाकर करीब बीस लाख रुपये का नुकसान हुआ है। इधर आग की सूचना पर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। मुहल्ले के लोगों ने बताया कि फोम और कपड़े में आग लगने के बाद इतनी विकराल हो गई कि पड़ोस के घरों तक उसकी तपन महसूस की जा रही थी। गोदाम के ठीक सामने वाले घर के बीच में जरा सी भी दूरी नहीं है। इसके चलते आग की लपटे सामने वाले घरों तक पहुंच रही थीं। अनस ने बताया कि जिस मंजिल में आग लगी वहां बिजली की फिटिग ही नहीं है। आग कैसे लगी, देर शाम तक इसकी वजह नहीं पता चल सकी। कोतवाल को पता ही नहीं कहां लगी आग

इस संबंध में कोतवाली इंस्पेक्टर डीएस धामा से बात की गई तो वह बता ही नहीं सके कि आग कहां लगी थी। बार बार वह अपने पास खड़े दारोगा व सिपाहियों से पूछते कि आग कहां लगी थी। किसी ने बताया तो बोले शमा फर्नीचर हाउस में आग लगी थी। जबकि आग शमा फर्नीचर हाउस वालों के रिश्तेदार अनस के यहां लगी थी। जिले में सक्रियता से काम रहे एसएसपी डा. ओपी सिंह के किए धरे पर ऐसे ही कुछ पुलिस कर्मी ही पानी फेर रहे हैं। जिन्हें अपने क्षेत्र में हुई घटना तक की सही जानकारी नहीं होती है।

chat bot
आपका साथी