कासगंज से बभियाना तक इलेक्ट्रिक लाइन का काम पूर्ण

बरेली-कासगंज रेलमार्ग पर इलेक्ट्रिक लाइन का काम बदायूं में पूरा हो चुका है। अब रामगंगा ब्रिज से बभियाना तक लाइन बिछाना बाकी रह गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jan 2020 12:21 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jan 2020 06:10 AM (IST)
कासगंज से बभियाना तक इलेक्ट्रिक लाइन का काम पूर्ण
कासगंज से बभियाना तक इलेक्ट्रिक लाइन का काम पूर्ण

जागरण संवाददाता, बदायूं : बरेली-कासगंज रेलमार्ग पर इलेक्ट्रिक लाइन का काम बदायूं में पूरा हो चुका है। अब रामगंगा ब्रिज से बभियाना तक लाइन बिछाना बाकी रह गया। इसके बाद सीआरएस को काम पूरा होने की सूचना दी जाएगी। इसी के साथ सीआरएस निरीक्षण की भी तारीख घोषित होगी। माना जा रहा है कि फरवरी के पहले सप्ताह में यह काम पूरा हो जाएगा।

अमान परिवर्तन के बाद तकरीबन सालभर पहले बरेली-कासगंज ब्राडगेज पर इलेक्ट्रिक ट्रेनें चलाने की योजना को अमलीजामा पहनाना शुरू किया गया है। पहले चरण में कासगंज से कछला ब्रिज तक का काम हुआ। जबकि दूसरे चरण में कछला ब्रिज से बदायूं रेलवे स्टेशन का विद्युतकरण पिछले दिनों पूरा हो चुका है। जबकि तीसरे चरण में बभियाना तक का काम दो दिन पहले किया जा चुका है। सेंट्रल लाइन भी पूरे रूट पर डाल दी गई है। अब बरेली की ओर से काम रामगंगा ब्रिज से शुरू होकर बभियाना तक पहुंचेगा।

फिर भेजी जाएगी सीआरएस को रिपोर्ट

- काम पूरा होने के बाद पावर इंजन का ट्रायल इस रूट पर किया जाएगा। साथ ही पावर बैगन भी चलाकर देखा जाएगा। ताकि लाइन में कहीं भी फाल्ट आने पर बैगन पहुंचकर कैसे फाल्ट दूर करेगा। यह दोनों ट्रायल सफल होने पर सीआरएस को इसकी रिपोर्ट भेजी जाएगी। तभी वहां से निरीक्षण की तारीख तय होगी और यहां टीम पहुंचेगी। वर्जन ::

सीआरएस निरीक्षण की तारीख अभी तय नहीं हुई है। पहले काम पूरा होगा और रिपोर्ट के आधार पर वहां से तारीख मिलेगी। फिलहाल काम जारी है।

- राजेंद्र सिंह, पीआरओ डीआरएम बरेली

-----------

chat bot
आपका साथी