आठ अभ्यर्थियों के लिए शासन से मांगा मार्गदर्शन

प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत चयनित आठ अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र के लिए इंतजार करना पड़ेगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Sep 2018 12:33 AM (IST) Updated:Thu, 13 Sep 2018 12:33 AM (IST)
आठ अभ्यर्थियों के लिए शासन से मांगा मार्गदर्शन
आठ अभ्यर्थियों के लिए शासन से मांगा मार्गदर्शन

बदायूं : प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत चयनित आठ अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र के लिए और इंतजार करना पड़ेगा। शैक्षिक प्रमाण पत्रों की समस्या होने की वजह से उनका प्रमाण पत्र रोक दिया गया है। उनके प्रमाण पत्र संदिग्ध हैं। जिसकी वजह से शासन से मार्गदर्शन मांगा गया है। 14 अभ्यर्थियों की समस्याओं का निस्तारण करके नियुक्ति पत्रों का वितरण कर दिया गया है।

अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग के बाद 38 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्रों का वितरण नहीं किया गया। जिसमें 18 अभ्यर्थियों को अनुपस्थित दर्शाया गया था और 21 अभ्यर्थियों के शैक्षिक प्रमाण पत्रों में कोई समस्या थी। जिसमें से ज्यादातर अभ्यर्थियों ने सही प्रमाण पत्र प्रस्तुत किए। कमेटी के समक्ष रखे गए। सभी का निस्तारण होने के बाद 8 अभ्यर्थी रेनू बाला, रुमा रानी, वानी यादव, मीना, पंकज कुमार ¨सह, मनीष कुमार कौशिक, सुमित, सुंदर ¨सह की उपाधि को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग असमंजस में है। ऐसे अंकपत्रों को संदिग्ध मानकर शासन से मार्गदर्शन मांगा गया है। निर्देश मिलने के बाद ही तय होगा कि उन अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे या नहीं।

chat bot
आपका साथी