डोडा माफिया-खाकी की साठगांठ, नाच रहा कानून

डोडा बरामद होने के प्रकरण में पुलिस का खेल भी उजागर हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Jul 2019 11:57 PM (IST) Updated:Wed, 17 Jul 2019 06:25 AM (IST)
डोडा माफिया-खाकी की साठगांठ, नाच रहा कानून
डोडा माफिया-खाकी की साठगांठ, नाच रहा कानून

हर अपराध में क्लीनचिट

- नजमुल पर डोडा तस्करी, दबंगई, रंगदारी जैसे गंभीर मुकदमों में आरोपित बनाने के बाद लगा दी एफआर

- पिछले साल बिल्सी पुलिस ने भी दर्ज किया था एनडीपीएस का केस, बाद में दे दी गई माफिया को राहत जागरण संवाददाता, बदायूं : ककराला के डोडा माफिया नजमुल जमा खां पर हाथ डालने के बाद उसकी सियासी ताकत देखकर स्पेशल टीम भी हैरत में पड़ गई है। वजह है कि थानों में उसपर तमाम केस दर्ज किए गए, लेकिन हर बार पुलिस ने एफआर लगा दी। यह आंकड़े उन केसों के गवाह हैं जिसमें उसको अपराधी बनाने के लिए कानून की फाइल पर नाम तो लिखा गया, लेकिन हर केस में उसको अदालत पहुंचने से पहले ही पुलिस ने क्लीनचिट दे दी। उस पर दर्ज हुए 12 मुकदमों में एफआइआर ऐसी हैं जिसमें चार्जशीट के बजाय या तो एफआर लगा दी गई या फिर उसका नाम उस केस से ही खत्म कर दिया गया। डोडा तस्करी के मामले में जहां भी जिस प्रकरण की चर्चा चले तो नजमुल का नाम सभी की जुबां पर आ जाता है। वजह है कि लंबे अर्से से वह इसी धंधे से जुड़ा है। काली कमाई से वह अपने इस कारोबार को बढ़ाता गया और बीच में कोई बाधा आई तो पैसे के दम पर ही उसको दूर कर दिया। जो भी पार्टी सत्ता में रही उसके कद्दावर नेता की जरूरतें पूरी कर वह उसका करीबी बना रहता है। सत्ता की आड़ में ही अवैध धंधों को अंजाम देने वाला नजमुल भाजपा सरकार आने के बाद माना जा रहा था कि अब उसपर शिकंजा कस जाएगा, लेकिन वह सत्ताधारी नेताओं का करीबी बन गया जिससे उसका नाम भाजपा नेताओं में शुमार हो गया। चेयरमैनी भी वह भाजपा सर्मिथत के नाम पर लड़ा। अब किसी तरह से एसपी सिटी की स्पेशल टीम ने उसकी कॉलेज पर छापा मारकर डोडा तस्करी का बड़ा खेल उजागर किया, लेकिन उसका जब आपराधिक रिकार्ड खंगाला तो दर्ज होने के साथ ही मुकदमों में लगी एफआर से सभी सकते में पड़ गए कि उसका नेटवर्क पुलिस पर हावी रहा है। इंसेट ..

जेल भेजे गए डोडा तस्कर

सोमवार को डोडा माफिया नजमुल के इशारों पर काम करने वाले डोडा तस्करों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने मंगलवार को तीनों आरोपितों को अदालत में पेश किया। इसके बाद उनको जेल भे दिया गया। पुलिस जल्द ही नजमुल की गिरफ्तारी का दावा कर रही है, लेकिन उसकी सियासी ताकत के सामने कहीं दबिश नहीं दे पा रही है। वर्जन ..

डोडा माफिया नजमुल अपनी कितनी भी ताकत लगा ले उसको बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई कर रही है। जल्द ही उसकी गिरफ्तारी की जाएगी।

- जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव, एसपी सिटी

chat bot
आपका साथी