बदायूं में लाइन शिफ्टिग से छह घंटे बाधित रही बिजली सप्लाई

शहर में लाइन शिफ्टिंग का काम आखिरकार रविवार से शुरू हुआ। इस दौरान इंद्रा चौक से लेकर कश्मीरी चौक रोड तक बिजली के पोल और लाइन शिफ्ट की। इससे शहर के सुंदरीकरण का कार्य तेजी से पूरा कराया जा सके। इसके चलते रविवार को पनबड़िया विद्युत उपकेंद्र के पांच फीडरों से जुड़े मुहल्लों में बिजली संकट बना रहा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 12:39 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 12:39 AM (IST)
बदायूं में लाइन शिफ्टिग से छह घंटे बाधित रही बिजली सप्लाई
बदायूं में लाइन शिफ्टिग से छह घंटे बाधित रही बिजली सप्लाई

बदायूं, जेएनएन : शहर में लाइन शिफ्टिंग का काम आखिरकार रविवार से शुरू हुआ। इस दौरान इंद्रा चौक से लेकर कश्मीरी चौक रोड तक बिजली के पोल और लाइन शिफ्ट की। इससे शहर के सुंदरीकरण का कार्य तेजी से पूरा कराया जा सके। इसके चलते रविवार को पनबड़िया विद्युत उपकेंद्र के पांच फीडरों से जुड़े मुहल्लों में बिजली संकट बना रहा। बिजली विभाग के अफसरों ने बताया कि शेष काम सोमवार को कराया जाएगा। इसके चलते इन मुहल्लों में सोमवार को भी शटडाउन के चलते बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी।

शहर के इंद्रा चौक से कश्मीरी चौक तक रोड का सुंदरीकरण किया जा रहा है। लेकिन, इसमें सड़क के बीच में लगे बिजली के पोल व लाइनें आड़े आ रही थी। बिजली विभाग को यहां पर लाइन शिफ्टिंग करनी थी। लेकिन, कोरोना संक्रमण बढ़ने से काम नहीं हो सका। पिछले सप्ताह काम शुरू हुआ तो मौसम लाइन शिफ्टिंग के काम में बाधक बना। इस पर अफसरों ने इसको स्थगित कर दिया था। फिर रविवार सुबह 10 बजे पनबड़िया उपकेंद्र का शटडाउन लेकर काम शुरू कराया गया। यहां 33 केवी विद्युत लाइन शिफ्टिंग का काम शाम चार बजे तक चला। इससे उपकेंद्र के पांच फीडरों से जुड़े मुहल्लों में बिजली सप्लाई बाधित रही। इससे लोगों की रविवार की छुट्टी का मजा भी किरकिरा हुआ।

यह फीडर रहे प्रभावित

विद्युत वितरण प्रथम खंड के एक्सईएन वाईएस राघव ने बताया, 33/11 केवी के पनबड़िया विद्युत उपकेंद्र के पनबड़िया, कचहरी, कार्यशाला, मीराजी चौकी और मीरा सराय से सुबह पौने दस बजे से शाम चार बजे तक का शटडाउन लिया गया। इसके बाद सप्लाई चालू कर दी गई। उन्होंने बताया कि यह कार्य सोमवार को भी जारी रहेगा। अब 11 केवी की लाइनों के साथ ट्रांसफार्मर हटाए जाएंगे। इसके चलते सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक फिर से पांचों फीडरों की बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी।

chat bot
आपका साथी