नलकूप शुरू नहीं, विद्युत विभाग भेज रहा बिल

ालारपुर ब्लॉक स्थित विद्युत भंडार केंद्र का डीएम कुमार प्रशांत ने औचक निरीक्षण किया। किसानों को नलकूप कासामान मिलने में आने वाली समस्याओं को लेकर नाराजगी जताई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 05:12 PM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 05:12 PM (IST)
नलकूप शुरू नहीं, विद्युत विभाग भेज रहा बिल
नलकूप शुरू नहीं, विद्युत विभाग भेज रहा बिल

फोटो 22 बीडीएन 01 औचक निरीक्षण

- सालारपुर ब्लॉक स्थित विद्युत भंडार केंद्र पहुंचने पर खुली पोल

- किसानों की समस्या सुनकर जताई नाराजगी, समाधान के दिए निर्देश जागरण संवाददाता, बदायूं : सालारपुर ब्लॉक स्थित विद्युत भंडार केंद्र का डीएम कुमार प्रशांत ने औचक निरीक्षण किया। किसानों को नलकूप कासामान मिलने में आने वाली समस्याओं को लेकर नाराजगी जताई। उन्होंने किसानों की समस्याएं सुनीं। केंद्र प्रभारी से समाधान के बारे में जाना तो पता चला कि मांग के अनुसार कम उपकरण उपलब्ध है। सामान पूरा न मिलने पर भी बिजली का बिल आने लगता है। कार्यालय एवं परिसर में गंदगी मिलने पर स्टोर कीपर अरूण कुमार को साफ-सफाई के निर्देश दिए।

किसानों ने बताया, मंडल में सबसे ज्यादा बदायूं जिले के किसानों को ही नलकूप के सामान की मांग है। अधिक मांग होने के कारण 25 केवी ट्रांसफार्मर तथा तार की कमी है, साथ ही इंसुलेटर और डिस्क की कमी है। बदायूं का अतिरिक्त चार्ज एई बरेली पर है। पूरा विद्युत सामान नहीं मिलने पर नलकूप नहीं चला और बिजली का पूरा बिल आने लगा है। डीएम ने एई बरेली से फोन पर वार्ता कर निर्देश दिए। कहा, कार्यालय में उपस्थित होकर किसानों की समस्याओं का समाधान करें। मौजूद सामान किसानों को क्रमानुसार वितरित करें। जब तक नलकूप पूरी तरह से चल न जाए तब तक बिजली का बिल नहीं भेजने के निर्देश दिए। गेहूं बोआई से पहले सामान उपलब्ध कराने की बात कही। किसान भंडार केंद्र पर सामग्री एवं अन्य जानकारी के लिए 8958413930 पर कॉल कर सकते है। इस दौरान एडीएम वित्त एवं राजस्व नरेंद्र बहादुर सिंह भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी