फौजी के खाते से साइबर ठगों ने पार किए 37500 रुपये

थल सेना में नायक पद पर तैनात शाहिद के खाते से दो बार में 37500 रुपये साइबर ठगों ने पार कर दिए। रविवार को मोबाइल पर मैसेज आने पर उन्हें इसकी जानकारी हुई। इस कोतवाली क्षेत्र में स्थित टिकट गंज स्टेट बैंक शाखा जाकर जानकारी की। इसके बाद में शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 12:26 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 12:35 AM (IST)
फौजी के खाते से साइबर ठगों ने पार किए 37500 रुपये
फौजी के खाते से साइबर ठगों ने पार किए 37500 रुपये

जेएनएन, बदायूं : थल सेना में नायक पद पर तैनात शाहिद के खाते से दो बार में 37500 रुपये साइबर ठगों ने पार कर दिए। रविवार को मोबाइल पर मैसेज आने पर उन्हें इसकी जानकारी हुई। इस कोतवाली क्षेत्र में स्थित टिकट गंज स्टेट बैंक शाखा जाकर जानकारी की। इसके बाद में शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

थाना मूसाझाग क्षेत्र के गांव मोहम्मद नगर सुलरा निवासी फौज में नायक शाहिद पुत्र जुम्मी अवकाश पर बदायूं आए हुए थे। वह खरीदारी के लिए बदायूं के बाजार गए थे, इसी दौरान उन्होंने अपने खाते की जानकारी के लिए यूनो एप पर जाकर देखा तो वह काम नहीं कर रहा था। इसके बाद उन्होंने इंटरनेट से कस्टमर केयर का नंबर निकाला और उस पर कॉल की। जिस पर उन्हें बताया गया कि कुछ तकनीकि दिक्कत चल रही है। कुछ देर में इसे सही कर दिया जाएगा। इसके कुछ देर बाद उनके पास दो अलग-अलग मोबाइल नंबरों से कॉल आता है। इन कॉल में उनसे उनके क्रेडिट कार्ड का नंबर, पासवर्ड समेत अन्य जानकारी ली गईं। जानकारी देने के कुछ ही देर बाद उनके मोबाइल पर मैसेज आने शुरू हो गए। जिन्हें देखने पर पता चला कि उनके खाते से एक बार में 20 हजार और दूसरी बार में 17500 रुपये निकाले गए हैं। उन्होंने कोतवाली क्षेत्र में स्थित मुहल्ला टिकटगंज की स्टेटबैंक जाकर पूरी जानकारी दी। जहां उन्हें साइबर ठगी होने की बात बताई गई। इसके बाद उन्होंने कोतवाली में तहरीर दी। वहीं, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक डीएस धामा ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी