बदायूं में गुरु पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए उमड़ पड़ी भीड़

गुरु पूर्णिमा पर शनिवार को कोरोना पर आस्था भारी रही। भीड़ रोकने को बेरीकेडिग कराई गई थी लेकिन जब श्रद्धालुओं के आना शुरू हुए तो कहीं कोई रोक नहीं दिखी। देखते ही देखते गंगा घाट पर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने स्नान किया। पुलिस और प्रशासन के सारे इंतजाम फेल हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 01:37 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 01:37 AM (IST)
बदायूं में गुरु पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए उमड़ पड़ी भीड़
बदायूं में गुरु पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए उमड़ पड़ी भीड़

कछला (बदायूं), जेएनएन : गुरु पूर्णिमा पर शनिवार को कोरोना पर आस्था भारी रही। भीड़ रोकने को बेरीकेडिग कराई गई थी, लेकिन जब श्रद्धालुओं के आना शुरू हुए तो कहीं कोई रोक नहीं दिखी। देखते ही देखते गंगा घाट पर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने स्नान किया। पुलिस और प्रशासन के सारे इंतजाम फेल हो गए।

नगर पंचायत प्रशासन ने एक दिन पहले लाउडस्पीकर से एनाउंस कराया था कि गुरु पूर्णिमा पर गंगा स्नान पर रोक लगी है, इसलिए गंगा घाट की तरफ न जाएं। चौकी पुलिस ने श्रद्धालुओं को रोकने के लिए बेरीकेडिंग कराई। लेकिन, शनिवार सुबह जब श्रद्धालु आना शुरू हुए तो देखते ही देखते हजारों की भीड़ जुट गई। मास्क और शारीरिक दूरी के नियम तार-तार हो गए। सुबह पुलिस ने सख्ती जरूर दिखाई। लेकिन, बढ़ती भीड़ देखकर पुलिस ने कदम पीछे खींच लिए। आठ बजे के बाद कछला चौराहे से गंगा घाट तक किसी को भी नहीं रोका। कछला और कासगंज की साइड घाटों पर सामान्य दिनों की तरह लोगों ने स्नान किया। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी स्नान घाट के आसपास जायजा जरूर लेते रहे। शाम चार बजे स्थिति सामान्य हो सकी। पुलिस चौकी के निकट स्थित पार्किंग पुलिस ने बंद करा दी थी। लेकिन, आटो चालकों ने सड़क किनारे ही आटो खड़ा कर दिए। इससे कासगंज, मथुरा, आगरा की तरफ जाने वाले लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। शनिवार को निकली तेज धूप से गर्मी बढ़ी। लेकिन, श्रद्धालुओं के पीने के लिए पानी का कहीं कोई इंतजाम नहीं किया गया था। इनसेट ::

अटैना और भुंडी घाट पर सामान्य रहे हालात

संसू, उसहैत : उसहैत क्षेत्र के अटैना और भुंडी गंगा घाट पर सख्ती दिखाई दी। पुलिस व प्रशासनिक अफसरों ने घाट की ओर आने वाले श्रद्धालुओं को पहले ही रोक दिया।

chat bot
आपका साथी