शहर के बाजारों में जुट रही भीड़

शहर में कोरोना संक्रमण दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। अब तो यहां कोई मुहल्ला ऐसा नहीं बचा जहां कोरोना संक्रमित के मामले सामने नहीं आए हों सभी जगह आए दिन कोरोना पॉजिटिव सामने आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Aug 2020 12:53 AM (IST) Updated:Wed, 19 Aug 2020 06:07 AM (IST)
शहर के बाजारों में जुट रही भीड़
शहर के बाजारों में जुट रही भीड़

जेएनएन, बदायूं : शहर में कोरोना संक्रमण दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। अब तो यहां कोई मुहल्ला ऐसा नहीं बचा जहां कोरोना संक्रमित के मामले सामने नहीं आए हों, सभी जगह आए दिन कोरोना पॉजिटिव सामने आ रहे हैं। इसके बाद भी यहां शारीरिक दूरी का पालन नहीं कराया जा रहा है। हैरत की बात तो यह है कि हॉटस्पॉट एरिया में अब कोई रोक टोक नहीं है तो बाजारों में शारीरिक दूरी के नियमों का खुला उल्लंघन हो रहा है। दुकानों पर आने वाले ग्राहकों को सैनिटाइज नहीं किया जा रहा है तो बगैर मास्क के ही लोग बाजारों में घूम रहे हैं।

कोरोना संक्रमण के जब यहां चंद मामले निकले थे तो हॉटस्पॉट एरिया को छावनी बना दिया जाता था। वहां पर सभी तरह की गतिविधियां बंद कराते हुए लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा था। लॉकडाउन के बाद बाजार खुलने की परमीशन मिली तो बाजारों में भी पूरी तरह से सख्ती दिखाई गई। शासन से जारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया गया। मगर, अब संक्रमण का खतरा दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है तो अब यहां कोई रोक-टोक नहीं है। रोजाना तमाम मामले सामने आने के बाद भी रजिस्ट्री दफ्तर से लेकर बाजारों में भीड़ उमड़ रही है। इसी तरह से रोडवेज और प्राइवेट बसों में किसी भी नियम का पालन नहीं किया जा रहा है। शारीरिक दूरी के नियमों का पालन न होने की वजह से संक्रमण यहां पर बढ़ रहा है। इसके बाद भी जिम्मेदार अधिकारी खामोश हैं।

-----------------

chat bot
आपका साथी