लक्ष्य निर्धारित कर समय सारिणी बनाकर करें तैयारी

बदायूं : एनएमएसएन दास पीजी कॉलेज में करियर काउंसि¨लग कार्यशाला का आयोजन किया गया। छात्र-छात्राओं को करियर बनाने से संबंधित परामर्श दिया गया।

विशिष्ट अतिथि रुहेलखंड विश्वविद्यालय के सेवायोजन ब्यूरा के काउंसलर खुशहाल ¨सह व लालाराम ने रोजगार संबंधी समस्याओं को विश्वविद्यालय की सेवायोजन इकाई की सहायता से हर करने का तरीका बताया। ऑनलाइन खाता खोलने और विश्वविद्यालय में लगने वाले रोजगार मेला के बारे में विस्तार से जानकारी दी। बेसिक जानकारी के लिए उपलब्ध वेबसाइट के बारे में बताया। निजी क्षेत्र से करियर काउंसलर मनोहर ¨सह चौहान ने कम्युनिकेशन स्किल का महत्व और आगे जाकर व्यवसायिक जीवन में इसका लाभ लेने के बारे में जानकारी दी। बदायूं सेवायोजन कार्यालय के परवेज अली, फरहा खान, नाजिश अल्वी ने कहा कि अलग-अलग विषयों से विभिन्न क्षेत्र में रोजगार प्राप्त किया जा सकता है। लक्ष्य निर्धारण कर समय सारिणी बनाकर तैयारी करने को कहा। सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं का लाभ लेकर रोजगार शुरु करने के बारे में विस्तार से जानकारी दी। प्राचार्य डॉ. संजीव सक्सेना ने कहा कि शिक्षा रोजगारपरक होनी चाहिए। सैद्धांतिक के साथ व्यवसायिक शिक्षा भी ग्रहण करनी जरूरी है। अंग्रेजी व कंप्यूटर का ज्ञान रोजगार के लिए आवश्यक है। चीफ प्रॉक्टर डॉ. शिवराज ¨सह ने सावधानी से विषयों का चुनाव करने को कहा। कार्यशाला के संयोजक डॉ. मनवीर ¨सह ने इच्छाओं के अनुसार ही बच्चों को विषय चुनने देने को कहा। कार्यशाला व्यवस्थापक डॉ. रश्मि सक्सेना, डॉ. प्रगति सक्सेना, डॉ. सुमित मिश्रा, डॉ. रश्मि सक्सेना, डॉ. प्रगति सक्सेना, शोएब, डॉ. नीति, डॉ. अभिषेक, डॉ. प्रवेंद्र दीक्षित, डॉ. हसन शबाब, डॉ. विक्रांत, अनिल आदि ने आयोजन में सहयोग किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. सुधाकर शर्मा ने किया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.