प्रोजेक्टर लगाकर हुई विद्यालय आवंटन की काउंसिलिग

बेसिक शिक्षा विभाग में नवनियुक्त 61 दिव्यांग शिक्षक व शिक्षिकाओं की विद्यालय आवंटन की काउंसिलिग जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में कराई गई। प्रोजेक्टर से विद्यालय पहले ही आवंटित होने की सूचना दी गई। शासन के निर्देश पर कांउसिलिग के समय ही आवंटन पत्र दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 01:05 AM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 01:05 AM (IST)
प्रोजेक्टर लगाकर हुई विद्यालय आवंटन की काउंसिलिग
प्रोजेक्टर लगाकर हुई विद्यालय आवंटन की काउंसिलिग

जेएनएन, बदायूं : बेसिक शिक्षा विभाग में नवनियुक्त 61 दिव्यांग शिक्षक व शिक्षिकाओं की विद्यालय आवंटन की काउंसिलिग जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में कराई गई। प्रोजेक्टर से विद्यालय पहले ही आवंटित होने की सूचना दी गई। शासन के निर्देश पर कांउसिलिग के समय ही आवंटन पत्र दिया गया। पुरुषों को शासन की ओर से आनलाइन विद्यालय आवंटित किए जाएंगे।

बेसिक शिक्षा विभाग में 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई थी। इसमें 229 का चयन होना था लेकिन काउंसिलिग में 220 अभ्यर्थी ही उपस्थित हुए। जिसमें 211 को बीएसए कार्यालय में उपस्थिति दर्ज कराने का नियुक्ति पत्र दिया गया। शेष नौ अभ्यर्थी के प्रमाण पत्रों में कमी की वजह से वह नियुक्ति पत्र से वंचित हैं। नवनियुक्त 49 महिलाएं, 5 दिव्यांग महिलाएं व 7 पुरुष दिव्यांगों को विद्यालय आवंटन की काउंसिलिग के लिए डायट में बुलाया गया। शासन की ओर से प्राप्त सूची के अनुसार नगर क्षेत्र के छोड़कर जिले के तकरीबन सभी विद्यालय खोले गए थे। डायट प्राचार्य जयप्रकाश, बीएसए रामपाल सिंह राजपूत, जीजीआइसी प्रधानाचार्य अल्पना कुमार के समक्ष विद्यालय आवंटन की प्रक्रिया हुई। शिक्षक-शिक्षिकाओं के विद्यालय आवंटन की जानकारी प्राजेक्टर के माध्यम से अन्य को दी गई। काउंसिलिग के बाद शेष बचे विद्यालयों को शासन पुरुषों के लिए आवंटन करेगा। प्रवीण तिवारी, ज्योति सक्सेना, सुदेश मिश्रा, प्रगति, अमित भारस्कर ने सहयोग किया।

chat bot
आपका साथी