दिल्ली से आने वाले यात्रियों की रात में भी होगी कोरोना जांच

दिल्ली से आने वाले यात्रियों की अब रात में भी कोरोना जांच कराई जाएगी। यह निर्देश जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को दिए। बैठक में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के प्रयासों पर चर्चा की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 01:31 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 01:31 AM (IST)
दिल्ली से आने वाले यात्रियों की रात में भी होगी कोरोना जांच
दिल्ली से आने वाले यात्रियों की रात में भी होगी कोरोना जांच

जेएनएन, बदायूं : दिल्ली से आने वाले यात्रियों की अब रात में भी कोरोना जांच कराई जाएगी। यह निर्देश जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को दिए। बैठक में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के प्रयासों पर चर्चा की गई।

डीएम ने सीएमओ को निर्देशित किया कि ओपीडी में आने वाले मरीजों का भी कोविड-19 टेस्ट कराएं। दिल्ली तथा एनसीआर क्षेत्र से रोडवेज बसों में आने वाली सवारियों का रात में भी कोरोना टेस्ट किया जाए। उन्होंने कहा कि शहर तथा गांवों में निगरानी समितियां सक्रिय हो जाएं। बाहर से आने वाले लोगों का पास के सीएचसी, पीएचसी पर कोरोना जांच कराएं। डीएम ने कहा कि सर्दी के दिनों में खांसी, नजला, जुकाम आम तौर पर होने लगता है, लेकिन कोरोना वायरस का दौर चल रहा है। कई देशों में कोविड-19 के मामले कम होने के बाद फिर बढ़ने की खबरे सामने आ चुकी हैं, दिल्ली एवं एनसीआर क्षेत्रों में भी कोविड-19 के मामले कम होने के बाद बढ़ रहे हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि दिल्ली एवं एनसीआर क्षेत्रों से आने वाले यात्रियों का सहसवान, उझानी, बदायूं, दातागंज एवं बिसौली आदि बस स्टैंडों पर ही अभियान चलाकर दिन-रात कोरोना जांच कराई जाए। रास्ते में उतरने वाले यात्री निकटतम सीएचसी एवं पीएचसी पर टेस्ट करा सकते हैं। डीएम ने निर्देश दिए कि यात्रियों को बस अड्डे पर उतार कर उनकी जांच कराते रहें। बस अड्डे पर स्टेटिक टीम भी एक्टिव रहें। संक्रमितों के संपर्क में आने वालों की भी तेजी से जांच कराई जाए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. यशपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी