22 को होने वाले वैक्सीनेशन के लिए सेंटर तय नहीं

जिले में 16 जनवरी को 369 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना का टीका लगा। अब 22 जनवरी को होने वाले वैक्सीनेशन की तैयारी चल रही है। लेकिन अभी तक अभियान के लिए कुल सेंटर तय नहीं हो सके हैं जिन पर 22 जनवरी को टीका लगाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 12:54 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 12:54 AM (IST)
22 को होने वाले वैक्सीनेशन के लिए सेंटर तय नहीं
22 को होने वाले वैक्सीनेशन के लिए सेंटर तय नहीं

जेएनएन, बदायूं : जिले में 16 जनवरी को 369 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना का टीका लगा। अब 22 जनवरी को होने वाले वैक्सीनेशन की तैयारी चल रही है। लेकिन, अभी तक अभियान के लिए कुल सेंटर तय नहीं हो सके हैं, जिन पर 22 जनवरी को टीका लगाया जाएगा। पहले दिन के टीकाकरण की समीक्षा शासन ने कर ली है।

कोरोना वैक्सीन आने के बाद सभी निर्धारित सेंटरों पर सुबह 11 बजे से टीकाकरण अभियान की शुरूआत की गई थी। पहले दिन स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया गया। इसके बाद भी तमाम स्वास्थ्यकर्मी टीका लगवाने नहीं पहुंचे थे। उनके बारे में स्वास्थ्य महकमे ने पड़ताल की तो पता चला कि वह बीमार हैं। इसके बाद उनको अगले दिन आने के लिए कहा गया। ऐसे में रणनीति तैयार की गई कि अब 22 जनवरी को जिले में होने वाले टीकाकरण के दौरान ही उनको बुलाया जाएगा। इसके बाद दूसरे चरण के टीकाकरण की तैयारी की जाएगी। दूसरे टीकाकरण की तैयारी से पहले ही जिन लोगों को टीका लगाया गया है कि उनको 28 दिन बाद फिर से वैक्सीन लगाई जाएगी।

डिपो चौराहे पर जारी रही कोरोना जांच

कोरोना वैक्सीनेशन के बीच जिले में कोरोना की जांच भी की जा रही है। सोमवार को भी डिपो चौराहे पर लगने वाला शिविर लगा। इसमें दिल्ली से आने वाले यात्रियों के साथ ही राहगीरों की कोरोना जांच की गई। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने बताया कि यह जांच वैक्सीनेशन के साथ चलती रहेगी।

वर्जन ..

22 जनवरी को टीकाकरण अभियान चलेगा यह बात तय हो चुकी है। मगर, टीकाकरण कितने स्थानों पर होगा इसके बारे में अभी कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है।

- डा. अमित रस्तोगी, नोडल अधिकारी कोरोना वैक्सीनेशन

chat bot
आपका साथी