बदायूं में दोनों पक्षों को बुलाकर कराएं शिकायतों का स्थायी निस्तारण

आम लोगों की शिकायतों का निस्तारण शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। शिकायतों का निस्तारण संबंधित पक्षों को सामने बैठाकर कराएं। ताकि दोबारा उन्हें न आना पड़े। भूमि संबंधी विवादों का अधिकारी मौके पर जाकर निस्तारण कराएं। शनिवार को तहसील में हुए संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम दीपा रंजन ने यह निर्देश दिए।

JagranSun, 05 Dec 2021 12:48 AM (IST)
बदायूं में दोनों पक्षों को बुलाकर कराएं शिकायतों का स्थायी निस्तारण

दातागंज (बदायूं), जेएनएन : आम लोगों की शिकायतों का निस्तारण शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। शिकायतों का निस्तारण संबंधित पक्षों को सामने बैठाकर कराएं। ताकि, दोबारा उन्हें न आना पड़े। भूमि संबंधी विवादों का अधिकारी मौके पर जाकर निस्तारण कराएं। शनिवार को तहसील में हुए संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम दीपा रंजन ने यह निर्देश दिए।

संपूर्ण समाधान दिवस में एसएसपी डा. ओपी सिंह, सीडीओ ऋषिराज के साथ पहुंचीं डीएम ने एसडीएम राम शिरोमणि के साथ शिकायतें सुनी। अधिकारियों को गुणवत्तापूर्वक एवं समयबद्ध निस्तारण करने के निर्देश दिए। जन शिकायतों में रामगंगा की कटरी क्षेत्र में जमीन पर अवैध कब्जे, चकरोड पर अवैध कब्जा, मनरेगा से सड़क निकलवाने में मनमानी किए जाने जैसी अधिकांश शिकायतें रहीं। 62 शिकायतें आईं, जिनमें से 11 का मौके पर निस्तारण कराया गया। डीएम ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। इसमें लापरवाही करने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर परियोजना निदेशक डीआरडीए अनिल कुमार सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

बिसौली में एसडीएम ने आठ शिकायतों का कराया निस्तारण

फोटो 4 बीडीएन 7

संस, बिसौली : संपूर्ण समाधान दिवस में 44 शिकायतों में से एसडीएम ज्योति शर्मा ने आठ का मौके पर निस्तारण कराया। ब्लाक वजीरगंज के गांव भटानी की कलावती ने आरोप लगाया कि उज्ज्वला योजना में आवेदन के बाद उसे कनेक्शन उपलब्ध नहीं कराया गया। जबकि नेट पर देखने से पता चला कि उसके नाम पर कनेक्शन जारी हो चुका है। गांव उरैना निवासी महबूब खान ने सर्व यूपी प्रथमा किसान ग्रामीण बैंक के प्रबंधक पर केसीसी बनाने के एवज में रिश्वत मांगने का आरोप लगाते हुए शिकायत की। वहीं ग्राम गहोरा निवासी गिरजावती ने शौचालय की सफाई के एवज में समूह द्वारा धनराशि न देने की शिकायत की। गांव नसरोल निवासी भगवानदेई की शिकायत थी कि धान क्रय केन्द्र पर एक पखवाड़े से धान की ट्राली खड़ी होने के बाद भी इंचार्ज तौल नहीं कर रहे हैं। समाधान दिवस में तहसीलदार अशोक कुमार सैनी, नायब तहसीलदार अरूण कुमार आदि मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.