पुलिस के निशाने पर बुलट राजा, काटेंगे बाइकों के साइलेंसर

शहर में तेज रफ्तार और सड़क पर आग गोले छोड़ने वाले बुलट राजा पुलिस के निशाने पर आ गए हैं। तेज आवाज साइलेंसर लगाने वालों के खिलाफ एसएसपी के निर्देश पर अब अभियान चलेगा। पुलिस इनके साइलेंसर काटने के साथ जुर्माना भी वसूलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 12:47 AM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 12:47 AM (IST)
पुलिस के निशाने पर बुलट राजा, काटेंगे बाइकों के साइलेंसर
पुलिस के निशाने पर बुलट राजा, काटेंगे बाइकों के साइलेंसर

जेएनएन, बदायूं : शहर में तेज रफ्तार और सड़क पर आग गोले छोड़ने वाले बुलट राजा पुलिस के निशाने पर आ गए हैं। तेज आवाज साइलेंसर लगाने वालों के खिलाफ एसएसपी के निर्देश पर अब अभियान चलेगा। पुलिस इनके साइलेंसर काटने के साथ जुर्माना भी वसूलेगी। इसके लिए गठित विशेष दल में तीन सब इंस्पेक्टर और 14 सिपाही नियुक्त किए हैं, जो शहर में अभियान चलाकर कार्रवाई कर कानून का पाठ पढ़ाएंगे।

शहर में तेज आवाज वाले साइलेंसरों की मांग तेजी से बढ़ रही है। वजह है कि यह साइलेंसर बुलट चलाने वाले युवा अपनी बाइकों में लगाकर लोगों को भयभीत करते हैं। तेज रफ्तार के साथ वह अचानक साइलेंसर से आग गोले छोड़ते हैं तो इससे हादसों की आशंका भी रहती है। सबसे ज्यादा काली सड़क और इंदिरा चौक, पुलिस लाइंस चौराहा, कलक्ट्रेट तिराहे के पास यह लोग फर्राटा भरते हुए सुबह शाम गिरोह बनाकर चलते हैं। इस दौरान जहां पर सड़क किनारे दो चार लोग खड़े होते हैं। यह तेज आवाज के साइलेंसर से पटाखे छोड़ते हैं। इससे घबराकर कई बार तो लोग जमीन पर गिर जाते हैं। हृदय रोगियों के लिए यह बड़ा खतरा हैं। ऐसी शिकायतें एसएसपी संकल्प शर्मा के पास पहुंचीं तो उन्होंने विशेष दल का गठन कर कार्रवाई के आदेश दिए।

वर्जन ..

तेज रफ्तार व तेज आवाज वाले साइलेंसर लगाकर लोगों को भयभीत करने वालों के खिलाफ अभियान शुरू किया जा रहा है। जल्द सभी चौराहों पर विशेष टीम तेज आवाज वाले बुलट के साइलेंसर काटकर जुर्माना वसूलेगी।

- प्रवीन सिंह चौहान, एसपी सिटी

chat bot
आपका साथी