बदायूं में आधी रात सिल्ट निकालने गए बुलडोजर ने नाला तोड़ा

कस्बे के तीन रोड के नालों की सफाई का ठेका देना नगर पंचायत प्रशासन को मुसीबत का सबब बन गया है। लापरवाह ठेकेदार को न तो किसी की परवाह है और न किसी कार्रवाई का डर है। रविवार को आधी रात ठेकेदार ने हाईवे किनारे नाले की सिल्ट निकालने जेसीबी भेजी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 01:20 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 01:20 AM (IST)
बदायूं में आधी रात सिल्ट निकालने गए बुलडोजर ने नाला तोड़ा
बदायूं में आधी रात सिल्ट निकालने गए बुलडोजर ने नाला तोड़ा

वजीरगंज (बदायूं), जेएनएन : कस्बे के तीन रोड के नालों की सफाई का ठेका देना नगर पंचायत प्रशासन को मुसीबत का सबब बन गया है। लापरवाह ठेकेदार को न तो किसी की परवाह है, और न किसी कार्रवाई का डर है। रविवार को आधी रात ठेकेदार ने हाईवे किनारे नाले की सिल्ट निकालने जेसीबी भेजी। जेसीबी ने नाले के ऊपर पड़ी स्लैब हटाने की जगह तोड़ दिए। कई मीटर नाला भी धराशायी कर दिया। इस पर सोमवार सुबह गुस्साए लोगों ने चेयरमैन पति को बुलाकर उनका घेराव कर हंगामा किया।

नगर पंचायत प्रशासन ने नौ लाख में नालों की सफाई का ठेका एक ठेकेदार को दिया। प्रशासन की ढिलाई से ठेकेदार नालों से आधी-अधूरी सिल्ट निकलवाकर सड़क किनारे ही छोड़ता जा रहा है। 25 दिनों से सिल्ट सड़क पर ही सूख गई। शिकायत पर भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। लोग सफाई कर्मियों को रुपये देकर घरों व प्रतिष्ठानों के आगे पड़ी सिल्ट हटवाने को विवश हैं। कर्मचारियों से सफाई बंद कराकर ठेकेदार ने रविवार आधी रात हाईवे के नाले की सफाई को जेसीबी भेज दी। जेसीबी ने सिल्ट निकालने से पहले नाले के ऊपर पड़ी स्लैब तोड़ डाली। फिर नाले की सिल्ट सड़क पर डाल दी। रात के अंधेरे में जेसीबी ने कई मीटर नाला भी तोड़ दिया। सोमवार सुबह गुस्साए लोगों ने चेयरमैन शमा परवीन के पति मुहम्मद उमर कुरैशी को फोन कर मौके पर ही बुलाकर उनका घेराव किया। किसी तरह उन्होंने लोगों को समझाया। वर्जन :::::

लोगों का गुस्सा जायज है। नालों से निकली सिल्ट कई दिन बाद भी नहीं उठी है। संबंधित ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी। मंगलवार से नगर पंचायत के सफाई कर्मचारियों को लगाकर सड़कों पर फैली सिल्ट उठवाई जाएगी।

- शमां परवीन, चेयरमैन वजीरगंज

chat bot
आपका साथी