व्यवस्था बनाकर भामाशाह व नवादा चौराहे को बनाएं आदर्श

जागरण संवाददाता बदायूं कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम कुमार प्रशांत व एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी की ओर से बनाई गई एसडीएम सीओ व थाना प्रभारियों की जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। सड़क पर मक्का फैलाने से फिसली बाइक से लोगों के घायल होने के मामले में संबंध मक्का वाले से जुर्माना वसूलने और मक्का जब्त करके गोशाला को सुपुर्द करने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 01:41 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 01:41 AM (IST)
व्यवस्था बनाकर भामाशाह व नवादा चौराहे को बनाएं आदर्श
व्यवस्था बनाकर भामाशाह व नवादा चौराहे को बनाएं आदर्श

जागरण संवाददाता, बदायूं : कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम कुमार प्रशांत व एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी की ओर से बनाई गई एसडीएम, सीओ व थाना प्रभारियों की जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। सड़क पर मक्का फैलाने से फिसली बाइक से लोगों के घायल होने के मामले में संबंध मक्का वाले से जुर्माना वसूलने और मक्का जब्त करके गोशाला को सुपुर्द करने का निर्देश दिया।

डीएम ने कहा कि जिले में 32 ब्लैक स्पॉट हैं। पीडब्ल्यूडी के अभियंता, एआरटीओ, टीएसआइ को संयुक्त रुप से ब्लैक स्पॉट, रिफ्लेक्टर, ब्रेकर, साइनबोर्ड आदि का निरीक्षण करने को कहा। उन्हें दुरुस्त करने का निर्देश दिया। भामाशाह चौक पर डिवाइडर, ट्रैफिक लाइट, जेबरा क्रासिग आदि की व्यवस्था करके आदर्श चौराहा बनाने का निर्देश दिया। तहसीलों में निर्धारित गति, हेलमेट, सीट बेल्ट आदि का प्रयोग करने को जागरूक करने वाले साइन बोर्ड लगाए जाएंगे। नियमों का पालन न करने पर जुर्माना वसूला जाएगा। डीआइओएस स्कूल वाहन चालक-परिचालक, सहायकों के चरित्र प्रमाण पत्र बनवाने और नेत्र परीक्षण भी कराया जाएगा। वाहन में दो-दो कैमरे व रिफ्लेक्टर लगवाए जाएंगे। एक ही रुट पर स्कूल होने पर खुलने व बंद करने में आधे घंटे का अंतराल रखा जाएगा। एसपी सिटी प्रवीण चौहान, एसपी देहात सिद्धार्थ वर्मा, एआरटीओ एनसी शर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी