मतपत्र तैयार, कल रवाना होंगी पोलिग पार्टियां

मतपत्र तैयार, कल रवाना होंगी पोलिग पार्टियां

पंचायत चुनाव में अब मतदान की तैयारी शुरू कर दी गई है। मतपत्र बूथवार तैयार कर राजकीय इंटर कालेज में सील करा दिए गए हैं। शनिवार को पुलिस अभिरक्षा में स्ट्रांग रूम पहुंचाए जाएंगे। जहां से रविवार को पोलिग पार्टियों की रवानगी होगी। मंडी समिति समेत ब्लाक मुख्यालयों पर वाहनों को एकत्रित किया जाने लगा है। वाहन जुटाने में लगे अधिकारियों को पसीने छूट रहे हैं। एफआइआर कराने की हिदायत के बाद भी देर रात तक सभी वाहन नहीं पहुंच सके थे।

JagranSat, 17 Apr 2021 01:12 AM (IST)

जेएनएन, बदायूं : पंचायत चुनाव में अब मतदान की तैयारी शुरू कर दी गई है। मतपत्र बूथवार तैयार कर राजकीय इंटर कालेज में सील करा दिए गए हैं। शनिवार को पुलिस अभिरक्षा में स्ट्रांग रूम पहुंचाए जाएंगे। जहां से रविवार को पोलिग पार्टियों की रवानगी होगी। मंडी समिति समेत ब्लाक मुख्यालयों पर वाहनों को एकत्रित किया जाने लगा है। वाहन जुटाने में लगे अधिकारियों को पसीने छूट रहे हैं। एफआइआर कराने की हिदायत के बाद भी देर रात तक सभी वाहन नहीं पहुंच सके थे। जिले में 19 अप्रैल को 3150 बूथों पर मतदान कराया जाना है। कोरोना के बढ़ते केस से हलकान प्रशासन सकुशल मतदान कराने की तैयारी में जुटा हुआ है। मतदान कार्मिकों की ड्यूटी लगाकर प्रशिक्षण दिया जा चुका है। अब 18 अप्रैल को सुबह आठ बजे से ही पोलिग पार्टियों की रवानगी शुरू कर दी जाएगी। सालारपुर और जगत ब्लाक के बूथों पर सदर मंडी समिति से पोलिग पार्टियां रवाना होंगी, जबकि अन्य ब्लाकों में ब्लाक मुख्यालयों से ही रवानगी की व्यवस्था की गई है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी व्यवस्था बनाने में जुटे हुए हैं। विभिन्न पदों पर चुनाव मैदान में उतरे उम्मीदवारों की चर्चा की करें तो जिला पंचायत सदस्य की 51 सीटों पर 620 प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे हैं। क्षेत्र पंचायत सदस्य के 1261 पदों के लिए 4798 उम्मीदवार जोर-आजमाइश कर रहे हैं। प्रधान की 1037 सीटों पर भी 7095 प्रत्याशी जोर-आजमाइश में जुटे हैं। मूसाझाग के तिगुलापुर गांव में अवैध शराब के सेवन से तीन लोगों की मौत और एक युवक की आंख की रोशनी चले जाने के बाद प्रशासन ने सख्ती तो की है, लेकिन अब भी गांवों में शराब बांटने का सिलिसला नहीं थम सका है। गनीमत रही है कि नवरात्र और रमजान एक साथ शुरू हो गए हैं, इससे पीने-पिलाने वालों की संख्या में कमी आई है। जिले में निष्पक्ष मतदान कराने की तैयारी चल रही है। मतपत्र तैयार हो चुके हैं, मतदान कार्मिकों की ड्यूटी लगाई जा चुकी है। 18 अप्रैल को पोलिग पार्टियों की रवानगी की तैयारी चल रही है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए बचाव के भी इंतजाम किए गए हैं। हर बूथ पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। संवेदनशील बूथों की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। मतदाता निर्भीक होकर मतदान करें। कोरोना से बचाव के लिए मास्क और शारीरिक दूरी का भी पालन करते रहें।

- दीपा रंजन, जिला निर्वाचन अधिकारी

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.