शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हो: डीएम

निरीक्षण कर समस्या का निस्तारण कराने के निर्देश दिए। मंगलवार को जिलाधिकारी कुमार प्रशांत एसएसपी संकल्प शर्मा के साथ संपूर्ण समाधान दिवस में जन शिकायतों की सुनवाई कर रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Nov 2020 11:45 PM (IST) Updated:Tue, 17 Nov 2020 11:45 PM (IST)
शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हो: डीएम
शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हो: डीएम

बदायूं, जेएनएन: दातागंज तहसील क्षेत्र के ग्राम उरैया नगला निवासी ढाकन सिंह ने शिकायत की कि उसके चचेरे भाइयों ने उसके हिस्से की भूमि पर कब्जा कर लिया है। उसका खेत भी जोत लिया है। जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने तहसीलदार दातागंज एवं एसओ उसावां को स्थलीय निरीक्षण कर समस्या का निस्तारण कराने के निर्देश दिए। मंगलवार को जिलाधिकारी कुमार प्रशांत, एसएसपी संकल्प शर्मा के साथ संपूर्ण समाधान दिवस में जन शिकायतों की सुनवाई कर रहे थे।

ग्राम गौतरा निवासी कदीर खां ने शिकायत की कि गांव के कुछ लोगों ने उनके खेत की मेड़ तोड़कर अपने खेत में मिला ली है, जिससे उनका खेत कम हो गया है। डीएम ने तहसीलदार को खेत की पैमाइश कराने के निर्देश दिए। अंधरऊ निवासी सोहनपाल ने शिकायत की है कि उसके खेत को जाने वाले चकरोड की भूमि को गांव के ही श्रीकृष्ण ने काटकर अपने खेत में मिला लिया है, जिससे टैक्टर निकलने में परेशानी होती है। ग्राम लहडौरा के गरीब धर्मवीर सिंह एवं राजवीर ने शिकायत की है कि उनकी पट्टे की भूमि पर राम स्वरूप, सुखनंदन, राम भरोसे, रामवीर, जयवीर, सत्यवीर आदि ने कब्जा कर लिया है। डीएम ने तहसीलदार जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए। डीएम ने कहा है कि फरियादियों की शिकायतों को समस्त विभागीय अधिकारी गंभीरता से लें और समय सीमा के अंदर ही शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराएं। डीएम और एसएसपी ने मतदाता पुनरीक्षण केंद्र का निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लिया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत, उपजिलाधिकारी कुंवर बहादुर सिंह समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। इनसेट ::

पेंशन के लिए पात्रों के कराए आनलाइन आवेदन

समाज कल्याण विभाग की ओर से शिविर लगाकर पेंशन के ऑनलाइन आवेदन कराए गए। जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने शिविर का जायजा लेकर अवगत कराया कि पात्रों को पेंशन योजनाओं का लाभ दिलाएं। समाज कल्याण विभाग की ओर से सभी ब्लाकों पर शिविर लगवाए गए ताकि किसी पात्र को योजना का लाभ लेने के लिए भटकना न पड़े। संपूर्ण समाधान में दिवस भी पेंशन शिविर का आयोजन कराया जा रहा है। इस मौके पर जिला समाज कल्याण अधिकारी रामजनम समेत विभागीय कर्मचारी मौजूद रहे।

इनसेट ::

मेड़ काटने और बिजली की किल्लत की शिकायतें

संस, बिसौली : संपूर्ण समाधान दिवस में मेड़ संबधी और बिजली की किल्लत को लेकर शिकायतें आईं। गांव जुलैहपुरा निवासी राधाकृष्ण ने जूनियर हाईस्कूल के पास की जमीन पर दबंगों द्वारा कब्जा करने की शिकायत की गई। इस पर एसडीएम संजय सिंह ने संबंधित थानाध्यक्ष को कार्रवाई का आदेश दे दिया। इसके साथ ही गांव सिचौली निवासी धर्मेंद्र सिंह ने नलकूप की फर्जी आरसी काटने की शिकायत की। इस पर एसडीएम ने एसडीओ को आवश्यक कार्यवाही करने का आदेश दिया। इधर गांव परसिया ने आइजीआरएस के तहत फर्जी जांच रिपोर्ट लगाने की शिकायत की। कहा गया कि गांव के समीप के चकरोड पर दबंगों द्वारा कब्जा करने की शिकायत की गई। इस पर जांच अधिकारी ने मामले को न्यायालय में विचाराधीन मुकदमा बता कर फर्जी रिपोर्ट लगा दी, जबकि इस पर कोई मुकदमा नहीं चल रहा है। इस मौके पर सीओ विनय सिंह चौहान आदि मौजूद रहे।

----------------

chat bot
आपका साथी