बदायूं में पायलट प्रोजेक्ट में 3600 को लगा सुरक्षा का टीका

कोविड टीकाकरण बढ़ाने के लिए पायलट प्रोजेक्ट सोमवार से शुरू हुआ। पहले दिन चयनित पांच ब्लाकों के गांवों में टीकाकरण के विशेष अभियान में दस हजार लोगों को टीका लगना था। लेकिन महज 3600 लोगों को ही टीका लगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 12:58 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 12:58 AM (IST)
बदायूं में पायलट प्रोजेक्ट में 3600 को लगा सुरक्षा का टीका
बदायूं में पायलट प्रोजेक्ट में 3600 को लगा सुरक्षा का टीका

बदायूं, जेएनएन : कोविड टीकाकरण बढ़ाने के लिए पायलट प्रोजेक्ट सोमवार से शुरू हुआ। पहले दिन चयनित पांच ब्लाकों के गांवों में टीकाकरण के विशेष अभियान में दस हजार लोगों को टीका लगना था। लेकिन, महज 3600 लोगों को ही टीका लगा। दस हजार के लक्ष्य को भेदने में स्वास्थ्य विभाग विफल रहा। जागरूकता के अभाव में लोग केंद्रों पर नहीं पहुंच रहे है। वहीं युवा वर्ग में भी तीन हजार के लक्ष्य में महज 1900 ही युवा ही केंद्रों पर टीकाकरण को पहुंचे।

जिले के इस्लामनगर, समरेर, उसावां, सहसवान व बिसौली ब्लाक में जागरूकता अभियान के साथ विशेष टीकाकरण अभियान शुरू हुआ। पायलट प्रोजेक्ट में तीन सदस्यों की 160 टीमें लगी। एक सप्ताह चलने वाले विशेष अभियान में रोजाना दस हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य है। सोमवार को अभियान में जिले में कुल 60 टीकाकरण केंद्रों पर टीके लगे। वहीं, युवाओं का वैक्सीनेशन 26 केंद्रों पर हुआ। स्वास्थ्य विभाग ने युवाओं के टीकाकरण का लक्ष्य तीन हजार रखा था। 95 फीसद स्लाट बुकिंग के बावजूद महज 1900 युवाओं ने टीका लगवाया। वहीं, पायलट प्रोजेक्ट में भी दस हजार के लक्ष्य से 50 फीसद भी लोग टीका लगवाने नहीं पहुंचे। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. मोहम्मद असलम ने कि, विशेष अभियान की शुरूआत है। टीमें गांव में घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करके उन्हें केद्रों तक बुलाने का कार्य कर रही है।

सहसवान में 465 का वैक्सीनेशन

संस, सहसवान : पायलट प्रोजेक्ट में सीएचसी पर लगे दो केंद्रों समेत 19 स्थानों पर 465 लोगों के वैक्सीन लगी। दो वार्ड 17 व 19 के दो स्थानों पर किसी ने भी वैक्सीन नहीं लगवाई। बीपीएम मोहित सक्सेना ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मुहल्ला शहबाजपुर के वार्ड संख्या 7, 17 और 19 में 17 स्थानों पर कैंप लगाकर 415 लोगों को वैक्सीन लगाई। सीएचसी के दोनों केंद्रों पर 50 लोगों को वैक्सीन लगी। सीएचसी प्रभारी डा.इमरान हसन सिद्दीकी ने लोगों से टीका लगवाने की अपील की। इससे कोरोना का सफाया किया जा सके।

chat bot
आपका साथी