बिजली विभाग को भेजी 2.13 करोड़ की आरसी

नगर पालिका प्रशासन ने बिजली विभाग को 2.13 करोड़ रुपये की आरसी भेजी है। यह कार्रवाई शहर में जगह जगह लगे ट्रांसफार्मर और बिजली पोलों का किराया नहीं देने पर की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 12:25 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 05:05 AM (IST)
बिजली विभाग को भेजी 2.13 करोड़ की आरसी
बिजली विभाग को भेजी 2.13 करोड़ की आरसी

जेएनएन, बदायूं : नगर पालिका प्रशासन ने बिजली विभाग को 2.13 करोड़ रुपये की आरसी भेजी है। यह कार्रवाई शहर में जगह जगह लगे ट्रांसफार्मर और बिजली पोलों का किराया नहीं देने पर की है। नगर पालिका की कार्रवाई से बिजली विभाग के अफसर हरकत में आ गए हैं।

नगर पालिका शहर के चौराहों का सुंदरीकरण करा रही है। इस दौरान विद्युत पोल की शिफ्टिग को बिजली विभाग मोटी रकम का एस्टीमेट दे रहा था। लेकिन, इस बार पालिका प्रशासन ने बिजली विभाग को झटका दे दिया है। नगर पालिका के अफसरों ने ट्रांसफार्मर व पोल का किराया वसूलने की कार्रवाई शुरू की है। सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार काफी समय से इस कार्रवाई में लगे थे। उन्होंने सभी ट्रांसफार्मर और पोल की गिनती कराई। फिर उस जमीन की कीमत निकलवाकर वहां के हिसाब से न्यूनतम दर पर किराया तय किया। इसके बाद पूरी फाइल तैयार कर डीएम कुमार प्रशांत को इसकी जानकारी दी। डीएम के अनुमोदन के बाद बिजली विभाग से बकाया वसूली को आरसी जारी की। आरसी जारी होने के बाद अब तहसील प्रशासन वसूली की कार्रवाई करेगा।

इंसेट ..

हर महीने देना होगा जमीन का किराया

- बिजली विभाग को अब हर महीने पालिका प्रशासन को उसकी जमीन का किराया देना होगा। पालिका प्रशासन की किराया वसूलने को तैयार की गई फाइल में इसका उल्लेख है। अब बिजली विभाग कोई भी नया ट्रांसफार्मर लगाएगा। तब भी उसको किराया बढ़ाकर पालिका को देना होगा।

वर्जन ..

नगर पालिका की जमीन पर जगह-जगह बिजली विभाग ने ट्रांसफार्मर लगाए हैं। इनका किराया जमा नहीं किया जा रहा था। इस बार किराया वसूलने को 2.13 करोड़ रुपये की आरसी विद्युत विभाग को भेजी है। बकाया जमा न करने पर कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

- अमित कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट

chat bot
आपका साथी