युवाओं ने टीकाकरण के लिए कराया रजिस्ट्रेशन

जागरण संवाददाता बलरामपुर (आजमगढ़) मौसम की दुश्वारियों का असर गुरुवार को युवाओं के ट

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 08:08 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 08:08 PM (IST)
युवाओं ने टीकाकरण के लिए कराया रजिस्ट्रेशन
युवाओं ने टीकाकरण के लिए कराया रजिस्ट्रेशन

जागरण संवाददाता, बलरामपुर (आजमगढ़) : मौसम की दुश्वारियों का असर गुरुवार को युवाओं के टीकाकरण पर पड़ा। आंधी-बारिश के कारण अधिकांश केंद्रों पर एक दिन पूर्व की तुलना भीड़ भाड़ कम नजर आई। हालांकि, शाम होने तक 82.39 फीसद युवाओं ने टीके जरूर लगवाए लिए थे। कुल टीकाकरण भी सामान्य दिनों की बनस्पत बढ़त हासिल करते हुए 72.53 फीसद पर जा पहुंचा था। युवाओं के बड़ी संख्या में रजिस्ट्रेशन कराने के कारण 22 मई तक सारे स्लाट बुक होने से मोबाइल पर आनलाइन पंजीकरण नहीं हो पा रहा था। इसके इतर सामान्य टीकाकरण पहले की तरह अनवरत चलता रहा।

----------------------

कोई कार तो कोई साइकिल व पैदल पहुंचा टीका लगवाने

युवाओं के उत्साह में कोई कमी नहीं थी। पहले दिन की वनस्पत टीकाकरण केंद्रों पर भीड़ जरूर कम नजर आई। हालांकि, शाम तक युवाओं के टीका लगवाने के फीसद में मामूली कमी आई। स्वास्थ्य प्रशासन ने 5800 का लक्ष्य निर्धारित किया था, जो कम 4749 तक पहुंच गई थी। युवाओं में उत्साह की ही देन रही कोई कार तो कोई साइकिल व पैदल चलकर टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचता रहा।

------------------------

बैरंग हुए टीकाकरण केंद्रों से युवा

आनलाइन बड़ी संख्या में युवाओं के रजिस्ट्रेशन करा लेने के कारण मोबाइल युवाओं के प्रयास सफल नहीं हो पा रहे थे। बड़ी संख्या में युवा आधार कार्ड लेकर ही टीकाकरण केंद्रों पर पहुंच गए थे। लेकिन वहां से उन्हें आनलाइन रजिस्ट्रेशन की सच्चाई व व्यवस्था में हुए बदलाव की जानकारी देकर बैरंग किया जा रहा था।

-------------------------

सेल्फी लेने वालों की रही भीड़

युवाओं में दूसरे दिन भी टीका लगवाने के बाद सेल्फी लेने की होड़ मची रही। युवाओं ने कहाकि यह पता चल चुका है कि कोरोना को हराने का एक मात्र उपाय टीका ही है। ऐसे में युवा इसमें पीछे क्यों रहें। हम टीका लगवाने के साथ दूसरों को भी इसके लिए उत्प्रेरित करेंगे। अपने परिवार में 45 वर्ष से ऊपर के उम्र वालों का भी आनलाइन रजिस्ट्रेशन कराकर उन्हें टीका लगवाएंगे।

-------------------------

chat bot
आपका साथी