top menutop menutop menu

यशस्वी को मिला यश तो झूमा संत समाज

यशस्वी को मिला यश तो झूमा संत समाज
Publish Date:Wed, 05 Aug 2020 09:35 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, चक्रपानपुर (आजमगढ़) : अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन को लेकर खुशी में संतों ने जय श्रीराम का जयकारा लगाया। कहा कि यश और अपयश भगवान के हाथों में होता है और भगवान ने ही यशस्वी प्रधानमंत्री को यह यश प्रदान कर दिया। गुरु वशिष्ठ ने भी भरत के सवालों का जवाब देते हुए कहा था कि यश और अपयश विधि के हाथ होता है और विधि ने विधिक तरीके से यह यश प्रधानमंत्री को प्रदान कर दिया।

श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या में प्रधानमंत्री द्वारा मंदिर के शिलान्यास किए जाने की खुशी में स्थानीय श्रीराम-जानकी मंदिर परिसर में बुधवार को संत समाज ने जय श्रीराम का नारा लगाकर खुशी का इजहार किया। मंदिर के महंत ओम प्रकाश दास ने कहा कि श्रीराम हिदुओं के आराध्य होने के साथ-साथ मर्यादा पुरुषोत्तम भी हैं। आज भारत का प्रत्येक हिदू समाज अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहा है। इस दौरान मधुबन कुटी के महंत मंगलदास ने अयोध्या में प्रधानमंत्री द्वारा लगाए गए पौधे पारिजात की महिमा का वर्णन किया। महंत ओमप्रकाश दास ने बताया कि शाम को मंदिर परिसर दीपों से जगमगाएगा। इस दौरान धर्मेंद्र वर्मा तथा मनोज यादव के सौजन्य से मंदिर परिसर में 21 किलो लड्डू का वितरण किया गया। महंत ओमप्रकाश दास, मंगलदास, श्रीराम-जानकी मंदिर के पुजारी श्रीप्रकाश दास, संतू साधु, अरविद वर्मा, हरिलाल गुप्ता, संतोष दुबे, रमेश यादव उपस्थित रहे।

मेंहनगर : कस्बे सहित ग्रामीण इलाकों के मंदिरों में साधु-संतों ने जहां पूजा-अर्चन कर खुशी में ढोलक, हारमोनियम पर मंगल गीत गाया वहीं भाजपा विधानसभा कार्यालय पर पूर्व जिलामंत्री अरविद सिंह के नेतृत्व में आतिशबाजी कर खुशियां मनाई गईं। इस दौरान राजेश सिंह, रणवीर सिंह, सुधीर राय, त्रिलोकी सिंह उपस्थित रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.