विश्व हिदू महासंघ ने फूंका तांडव के निर्देशक का पुतला

जागरण संवाददाता आजमगढ़ विश्व हिदू महासंघ ने वेब फिल्म तांडव के निर्देशक का पुतला फूंक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 10:27 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 10:27 PM (IST)
विश्व हिदू महासंघ ने फूंका तांडव के निर्देशक का पुतला
विश्व हिदू महासंघ ने फूंका तांडव के निर्देशक का पुतला

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : विश्व हिदू महासंघ ने वेब फिल्म तांडव के निर्देशक का पुतला फूंका और विरोध में नारे लगाए। इससे पहले कलेक्ट्रेट चौराहे से कार्यकर्ताओं ने पुतला के साथ नारेबाजी करते हुए क्षेत्र का भ्रमण किया। फिल्म को बैन करते हुए निर्देशक, अभिनेता तथा देवताओं का उपहास उड़ाने वाले अदाकारों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्यवाही की मांग की।

तांडव फिल्म के विरोध में गुरूवार को विश्व हिन्दू महासंघ के जिला अध्यक्ष हरिनरायन सिंह के सिधारी स्थित आवास पर बैठक की गई। इसमें देवी-देवताओं का अपमान किये जाने पर आक्रोश व्यक्त करते हुए वेब-सीरीज तांडव के निर्देशक और अभिनेता के खिलाफ आपत्ति की गई। इसके बाद कलेक्ट्रेट चौराहे पर प्रतीकात्मक पुतला दहन कर जमकर नारेबाजी करते हुए फिल्म के प्रसारण पर रोक लगाए जाने की मांग की गई। जिलाध्यक्ष हरिनारायण सिंह ने निर्देशक अली अब्बास एवं हीरो सैफ अली खान पर देवताओं का अपमान करने का आरोप लगाया। कहा कि निर्देशक व अभिनेता के इस कृत्य को विश्व हिन्दू महासंघ कभी माफ नहीं कर सकता। ऐसे लोगों को सबक सिखाया जाना जरूरी है। विश्व हिदू महासंघ के प्रदेश मंत्री विष्णुकान्त चौबे, गो-रक्षा प्रकोष्ठ के मंडल प्रभारी हलधर दूबे, जिला उपाध्यक्ष राणा सिंह, ओमप्रकाश गुप्ता, महिला जिलाध्यक्ष रूपम गुप्ता, जिला महामंत्री मनोज मौर्य, जिला मंत्री गुलाब दीक्षित, मंत्री मनोज सेठ, शिवानंद चौबे, विरेन्द्र सेठ, संतोष सिंह, जिलामंत्री राजेन्द्र मौर्या, नगर अध्यक्ष राहुल यादव आदि ने भाग लिया।

तांडव फिल्म निर्देशक अली अब्बास जफर सहित अन्य के खिलाफ दी तहरीर

जागरण संवाददाता,आजमगढ़: धार्मिक भावना आहत किए जाने को आरोप लगाते हुए वेब फिल्म तांडव के विरोध में शहर से सटे बद्दोपुर गांव निवासी विनीत सिंह रीशू ने गुरूवार को कोतवाली में तहरीर दी। फिल्म निर्देशक अली अब्बास जफर, अभिनेता सैफ अली खान, सुनील ग्रोवर, हिमांशु धुरिया, जीशान आयूब के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की। चेतावनी दी कि कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

विनीत सिंह रीशू ने कहा कि तांडव जैसी फिल्म को निर्देशित करने वाले पूरे देश की फिजा बिगाड़ने में लगे हैं। ऐसे फिल्म के प्रसारण पर रोक लगाने के साथ ही इनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। नगर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक केके गुप्ता ने बताया कि तहरीर के आधार पर विधिक कार्यवाही के लिए जानकारी ली जा रही है।

chat bot
आपका साथी