क्या पूरा मोहल्ला पॉजिटिव होगा तब मानेंगे

गांव के बाद शहर में भी एक के बाद एक मोहल्लों में कोरोना की दस्तक के बाद प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। सोमवार की रात पुरानी कोतवाली क्षेत्र में एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पूरे इलाके को बैरियर लगाकर सील कर दिया गया। मंगलवार को इलाके में पहुंची पुलिस ने लोगों को घरों से बाहर न निकलने की चेतावनी दी। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक-एक घर में रहने वाले सदस्यों का ब्योरा लिया। सीताराम दलालघाट के पास उसके घर की ओर जाने

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 04:51 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 04:51 PM (IST)
क्या पूरा मोहल्ला पॉजिटिव होगा तब मानेंगे
क्या पूरा मोहल्ला पॉजिटिव होगा तब मानेंगे

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : गांव के बाद शहर में भी एक के बाद एक मोहल्लों में कोरोना की दस्तक ने प्रशासन अलर्ट मोड में ला दिया है। सोमवार की रात पुरानी कोतवाली क्षेत्र में एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव मिला तो पूरे इलाके को बैरियर लगाकर सील कर दिया गया। मंगलवार को इलाके में पहुंची पुलिस ने लोगों को घरों से बाहर न निकलने की चेतावनी दी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक-एक घर में रहने वाले सदस्यों का ब्योरा लिया।

सीताराम दलालघाट के पास संक्रमित के घर की ओर जाने वाली गली का निरीक्षण करने के बाद सीओ सिटी इलामारन जी और शहर कोतवाल केके गुप्ता ने पूरे इलाके का भ्रमण कर लोगों को घरों से बाहर न निकलने की चेतावनी दी। एक महिला बिना मास्क के घर से बाहर निकली तो पुलिस ने सख्ती दिखाई। चेताया कि मोहल्ले में इस बीमारी के दस्तक देने के बाद भी आपको समझ में नहीं आ रहा है। क्या पूरा मोहल्ला कोरोना पॉजिटिव हो जाएगा तब मानेंगे। वहां खड़ी स्वास्थ्य टीम के लोगों ने भी जब टोका तो महिला ने मुंह को आंचल से ढक लिया। उसके बाद भी पुलिस लोगों को समझाती रही कि यह बीमारी खतरनाक है। कोई घरों से बाहर नहीं निकलेगा। घर में भी सभी सदस्य मास्क लगाकर रहेंगे।

इनसेट--सगड़ी तहसील के भी तीन गांव सील

जासं, सगड़ी : क्षेत्र में देर रात आई रिपोर्ट में पिता-पुत्र सहित तीन गांव के पांच लोगों को कोरोना पॉजिटिव मिलने पर एंबुलेंस से राजकीय मेडिकल कालेज भेजा गया, जबकि परिजनों का सैंपल लेकर क्वारंटाइन करने के साथ गांव को सील कर दिया गया। दक्षिण का नया पुरवा महावतगढ़ निवासी युवक मुंबई में राजमिस्त्री का कार्य करता था। 10 मई को पुत्र के साथ पहुंचा और 22 मई को जीयनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर जांच कराई। उसकी पत्नी सहित परिवार के सात सदस्यों को क्वारंटाइन किया गया। रौनापार क्षेत्र के बनावे निवासी युवक का दिल्ली से आने के बाद 22 मई को सैंपल लिया गया था। उसके पुत्र, भाई, भतीजा को क्वारंटाइन सेंटर भेजने के साथ गांव को सील कर दिया गया। इसी तरह रौनापार क्षेत्र के अराजी अजगरा मगरबी के एक व्यक्ति में लक्षण दिखने पर सैंपल लिया गया था। एसडीम प्रियंका प्रियदर्शिनी ने तीनों गांव का भ्रमण कर वहां राशन सब्जी दूध के डोर-टू-डोर सप्लाई के लिए निर्देशित किया।

chat bot
आपका साथी