सपा की सरकार बनी तो फिर बांटेंगे लैपटाप : अखिलेश

- कहा प्रदेश में चल रही शिलान्यास का शिलान्यास करने वाली सरकार - सपा की सरकार होती

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 07:51 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 07:51 PM (IST)
सपा की सरकार बनी तो फिर  बांटेंगे लैपटाप : अखिलेश
सपा की सरकार बनी तो फिर बांटेंगे लैपटाप : अखिलेश

- कहा, प्रदेश में चल रही शिलान्यास का शिलान्यास करने वाली सरकार

- सपा की सरकार होती तो पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का हो चुका होता उद्घाटन

- समाजवादी पार्टी की ओर से 130 मेधावियों को लैपटाप किया गया वितरित

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : पूर्व मुख्यमंत्री व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि अब यूपी बोर्ड का रिजल्ट आया तो लगा कि सरकार मेधावी बच्चों का सम्मान करेगी। भाजपा के संकल्प पत्र में लिखा है कि सरकार बनने पर लैपटाप के साथ डेटा भी फ्री देंगे, लेकिन साढ़े चार साल बाद भी नहीं दिया। हमने कुछ बच्चों को लैपटाप देने का फैसला लिया। ऐसे में सपा की ओर से 130 मेधावियों को आज लैपटाप वितरित किया गया।

जनपद के सेहदा स्थित श्री दुर्गाजी इंटर कालेज में गुरुवार को विद्यार्थियों के सम्मान समारोह में अखिलेश यादव संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सपा सरकार बनी तो फिर सभी मेधावी बच्चों को लैपटाप बांटेंगे। साथ ही चुटकी भी ली, कहा कि सुना हूं कि सरकार टैबलेट बांटने जा रही है। मैं पूछना चाहता हूं कि साढ़े चार साल में आपने कितनी टैबलेट बच्चों को बांटा। नई पीढ़ी नए तरीके से पढ़ाई करना चाहती है। कोरोना काल में सपा सरकार में दिया गया लैपटाप ही विद्यार्थियों के काम आया।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि हमारे फैसले से बाबा सोच में पड़ गए हैं, कि कौन आ रहा है। मैं कहना चाहूंगा कि हमारा लैपटाप खोल लें, पता चल जाएगा, जिसमें हम और नेताजी ही दिखाई देंगे, लेकिन बाबा जी लैपटाप चलाना ही नहीं जानते। कहा कि हमारी सरकार में गांव में इलाज उपलब्ध कराने के लिए 102 और 108 नंबर की एंबुलेंस चलाई गई। 100 नंबर पुलिस की व्यवस्था की, भाजपा सरकार ने उस नंबर को 112 कर दिया। सरकार केवल नाम बदलना जानती है, शिलान्यास का शिलान्यास और उद्घाटन का उद्घाटन कर रही है।

अखिलेश ने कहा कि सपा सरकार होती तो पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे देश की सबसे अच्छी सड़क होती, और इसका लोकार्पण भी हो चुका होता। लेकिन भाजपा सरकार ने सड़क को खराब कर दिया। दावा किया कि सपा सरकार बनने पर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर जहाज उतारने के बाद ही इसका लोकार्पण होगा। उन्होंने किसानों, बेरोजगारों, नौजवानों की समस्याओं के साथ महंगाई पर भी विस्तार से चर्चा की।

chat bot
आपका साथी