जिम्मेदारी छोड़ पत्नी के मतों की गणना कराना पड़ा भारी, सफाईकर्मी निलंबित

-नवोदय विद्यालय में मतगणना के लिए लगाई गई थी ड्यूटी -प्रधान पद का चुनाव लड़ रहीं पत्नी को कर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 11:14 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 11:14 PM (IST)
जिम्मेदारी छोड़ पत्नी के मतों की गणना कराना पड़ा भारी, सफाईकर्मी निलंबित
जिम्मेदारी छोड़ पत्नी के मतों की गणना कराना पड़ा भारी, सफाईकर्मी निलंबित

-नवोदय विद्यालय में मतगणना के लिए लगाई गई थी ड्यूटी

-प्रधान पद का चुनाव लड़ रहीं पत्नी को करना पड़ा हार का सामना

जागरण संवाददाता, सगड़ी (आजमगढ़): अजमतगढ़ विकास खंड के सफाईकर्मी को अपनी जिम्मेदारी छोड़ पत्नी की मतगणना कराना भारी पड़ गया। डीपीआरओ ने उसे निलंबित करते हुए कोयलसा ब्लाक से संबद्ध कर दिया है। सफाईकर्मी अरविद सिंह की ब्लाक पर बैलेट बाक्स लाने के लिए ड्यूटी लगी थी। आरोप है कि वह अपनी ड्यूटी छोड़ प्रधान पद की प्रत्याशी रहीं पत्नी सुनीता सिंह के टेबल पर जाकर मतगणना करा रहा था।

अरविद की बलुआ ग्राम सभा में सफाईकर्मी के पद पर तैनाती थी। नवोदय विद्यालय जीयनपुर में होने वाली अजमतगढ़ ब्लाक की मतगणना में ड्यूटी लगाई गई थी। उनकी पत्नी सुनीता सिंह सुरेना ग्राम सभा से प्रधान पद की प्रत्याशी थीं। पत्नी को मिले मतों की गणना कराने के लिए अरविद अपना कार्य को छोड़कर उस टेबल पर चले गए थे। इस पर अजमतगढ़ के ग्राम पंचायत अधिकारी रामआशीष सिंह ने मतपेटिका न ढोने पर कार्रवाई के लिए जिला पंचायत राज अधिकारी को पत्र लिखा। इसके आधार पर सफाईकर्मी को निलंबित करके कोयलसा विकास खंड से संबद्ध कर दिया गया। सहायक विकास अधिकारी ठेकमा मिथिलेश राय को मामले की जांच सौंपी गई है। दूसरी ओर जिस पत्नी के मतों की गणना कराने के आरोप में सफाईकर्मी को निलंबित किया गया वह पत्नी 105 वोटों से चुनाव भी हार गईं।

अरविद की बलुआ ग्राम सभा में सफाईकर्मी के पद पर तैनाती थी। नवोदय विद्यालय जीयनपुर में होने वाली अजमतगढ़ ब्लाक की मतगणना में ड्यूटी लगाई गई थी। उनकी पत्नी सुनीता सिंह सुरेना ग्राम सभा से प्रधान पद की प्रत्याशी थीं।

chat bot
आपका साथी