लेखपाल के खिलाफ उबले देवरिया के ग्रामीण

-लगाया आरोप -मेंहनगर में प्रदर्शन के बाद तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन -ग्रामीणों के खिलाफ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 06:51 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 06:51 PM (IST)
लेखपाल के खिलाफ उबले देवरिया के ग्रामीण
लेखपाल के खिलाफ उबले देवरिया के ग्रामीण

-लगाया आरोप ::::::

-मेंहनगर में प्रदर्शन के बाद तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

-ग्रामीणों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति से भड़का आक्रोश

जागरण संवाददाता, मेंहनगर (आजमगढ़): क्षेत्र के ग्राम देवरिया के 139 लोगों के खिलाफ लेखपाल द्वारा कार्रवाई की संस्तुति से नाराज लोगों ने ग्राम प्रधान के नेतृत्व में शुक्रवार को तहसील पर धरना प्रदर्शन किया और तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

ग्राम प्रधान अदालत सरोज ने बताया कि लेखपाल ने एकतरफा कार्रवाई करते हुए ग्रामीणों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की है। 15 सितंबर को गांव की पोखरी की नीलामी के लिए शिविर लगाया गया था।जिस व्यक्ति को पट्टा देने की कोशिश हो रही थी वह राजस्व बकाएदारों की सूची में सम्मिलित है। इस बाबत तहसीलदार को प्रार्थना पत्र देकर नीलामी निरस्त करने की मांग की गई थी। इससे नाराज लेखपाल ने प्रधान समेत अन्य ग्रामीणों के खिलाफ कार्रवाई के लिए तहसील प्रशासन को लिख दिया। इसकी जानकारी पर ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया।कहा कि वर्ष 2012 में नायब तहसीलदार मेंहनगर की रिपोर्ट पर पोखरे की नीलामी निरस्त कर दी गई थी।तबसे ग्रामसभा के अधीन थी और पोखरी में किसी के द्वारा मछली के बच्चे डाले ही नहीं गए।बावजूद इसके पोखरी से मछली मारने का आरोप लेखपाल द्वारा ग्रामीणों पर लगा दिया गया है।उन्होंने खलिहान की जमीन पर अनाधिकृत कब्जा कर चहारदीवारी और चैनल गेट लगवाने का भी आरोप लगाया।ऐसे में पूरे मामले की जांच कर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की जरूरत है।

तहसीलदार गरिमा रानी जायसवाल ने बताया कि प्रधान सहित ग्रामीणों द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।प्रदर्शन करने वालों में ग्रामीणों के साथ प्रधान संघ अध्यक्ष एहतराम खान, प्रधान अविनाश सिंह, ओमप्रकाश यादव, कन्हैया यादव, अखिलेश आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी