बांग्लादेश की फिल्म 'फागुनी हवा' देख दर्शक मंत्रमुग्ध

जागरण संवाददाता आजमगढ़ शहर के शारदा टाकीज में चल रहे तीसरे आजमगढ़ अंतरराष्ट्रीय

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 07:57 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 07:57 PM (IST)
बांग्लादेश की फिल्म 'फागुनी हवा' देख दर्शक मंत्रमुग्ध
बांग्लादेश की फिल्म 'फागुनी हवा' देख दर्शक मंत्रमुग्ध

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: शहर के शारदा टाकीज में चल रहे तीसरे आजमगढ़ अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के दूसरे दिन पहले सत्र में इंडो-अर्जेंटीना फिल्म थिकिग आफ हिम के सह निर्माता सूरज कुमार ने शहर के युवाओं के मध्य मास्टर क्लास ली। फिर बांग्लादेश के चर्चित निर्देशक तौकीर अहमद की फिल्म 'फागुनी हवा' दिखाई गई।

इस फिल्म के प्रदर्शन के बाद फिल्म समीक्षक मोहम्मद मुर्तजा ने फिल्म समीक्षक, लेखिका शोभा अक्षरा, वरिष्ठ पत्रकार चंद्रभूषण और डीयू के प्रोफेसर और फिल्म एवं कला समीक्षक डा. एमके पांडेय ने दर्शकों से संवाद किया। महोत्सव में लघु फिल्मों का भी प्रदर्शन किया गया जिसमें भोग, संडे और ब्लैक एंड ह्वाइट फिल्मों का प्रदर्शन हुआ।

तीसरा सत्र कुंदन शाह निर्देशित और निलय उपाध्याय लिखित फिल थ्री सिस्टर्स के नाम रहा। थ्री सिस्टर्स के बारे में लेखक निलय उपाध्याय से पत्रकार चंद्रभूषण की बातचीत हुई और दर्शकों ने इससे संबंधित प्रश्न पूछे। अंतिम सत्र में मशहूर निर्देशक, लेखक अविनाश दास की बहुप्रसंशित फिल्म अनारकली आफ आरा दिखाई गई। इस फिल्म को अनेक पुरस्कार मिल चुके हैं। फिल्म के लेखक निर्देशक अविनाश दास मौजूद थे। अविनाश दास के साथ मोहम्मद मुर्त•ा, शोभा अक्षरा, प्रकाश के.रे ने बातचीत की और दर्शकों के सवालों के जवाब दिए। महोत्सव के आयोजक रंगकर्मी अभिषेक पंडित ने बताया कि बेहद कम समय में इस फेस्टिवल ने सिनेमा प्रेमियों के मन में एक विशिष्ट छाप बना ली है।

-------

वास्तव, परिदा, अनर्थ, अस्तित्व व कागज फिल्म के लेखक रहे मौजूद

अभिषेक पंडित ने बताया कि रविवार को अंतिम दिन कुछ बेहतरीन फिल्मों पर निर्माताओं के साथ बात होगी। वास्तव, परिदा, अनर्थ, अस्तित्व, कागज फिल्म के लेखक इम्तियाज हुसैन भी मौजूद रहेंगे।

chat bot
आपका साथी