अब इतवार की छुट्टी मनाएंगे सब्जी कारोबारी

जागरण संवाददाता आजमगढ़ सप्ताह के दो दिन बंदी और बढ़ते संक्रमण को देखते हुए चौक के सब्

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Apr 2021 05:27 PM (IST) Updated:Mon, 26 Apr 2021 05:27 PM (IST)
अब इतवार की छुट्टी मनाएंगे सब्जी कारोबारी
अब इतवार की छुट्टी मनाएंगे सब्जी कारोबारी

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : सप्ताह के दो दिन बंदी और बढ़ते संक्रमण को देखते हुए चौक के सब्जी व्यापारी भी अब हर इतवार साप्ताहिक अवकाश मनाएंगे। यह जानकारी देते हुए यह फैसला सब्जीमंडी संघ ने लिया है। संघ के अध्यक्ष धर्मेंद्र सोनकर ने बताया कि हमने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सब्जी मंडी को बंद करने का फैसला लिया था लेकिन प्रशासन ने खुले स्थान की व्यवस्था कर दी। उसके बाद तय किया गया कि अब बेलइसा मुख्य सब्जी मंडी की तरह से यहां के व्यापारी भी सप्ताह में एक दिन अवकाश मनाएंगे। बेलइसा में महीने पहले साप्ताहिक अवकाश की घोषणा की गई थी, लेकिन चौक के व्यापारी महीने की पहली तारीख को ही अवकाश मनाते थे।

संघ की बैठक में तय किया गया कि अब बेलइसा मंडी की तर्ज पर यहां भी इतवार को बंदी रखी जाए। इस फैसले के पीछे मूल मकसद यह भी रहा कि कोरोना काल में हमारे ग्राहकों की जिदगी बची रहेगी तो कारोबार जीवन भर होगा।

कहा कि सब्जी आवश्यक वस्तुओं का एक हिस्सा है इसलिए हम कारोबार बंद नहीं कर सकते लेकिन अगर एक दिन भी दुकानदार और ग्राहक भीड़ से दूर रहेंगे तो कोरोना का चेन तोड़ने में मदद मिलेगी।

रहा सवाल प्रशासन की ओर से वेस्ली इंटर कालेज और अठवरिया मैदान में सब्जी की अस्थाई दुकान लगाने के आदेश का तो उसके लिए भी समय निर्धारित कर दिया गया है। सुबह सात से 11 बजे तक ही दुकान लगाने की अनुमति मिली है। समय कम मिलने के कारण कुछ समस्या आ रही है। काफी दुकानदारों ने कदम पीछे खींच लिया है। कारण कि चार घंटे में एक घंटे का समय तो गोदाम से सामान लाने और रखने में लग जाएगा। फिर दो घंटे की दुकानदारी में क्या कमाई होगी, भगवान ही मालिक है।

chat bot
आपका साथी