प्रसूता की मौत के बाद महिला अस्पताल में हंगामा

- स्वजन ने लगाया लापरवाही का आरोपी दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग - ब्लीडिग के साथ कमजोर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 09:47 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 09:47 PM (IST)
प्रसूता की मौत के बाद महिला अस्पताल में हंगामा
प्रसूता की मौत के बाद महिला अस्पताल में हंगामा

- स्वजन ने लगाया लापरवाही का आरोपी, दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग

- ब्लीडिग के साथ कमजोर पढ़ने लगीं सांसें, पर नहीं मिला आक्सीजन

- हालत ज्यादा बिगड़ी तो हायर सेंटर के लिए कर दिया रेफर जागरण संवाददाता, बलरामपुर (आजमगढ़) : एक बार फिर महापंडित राहुल सांकृत्यायन जिला महिला चिकित्सालय की दु‌र्व्यवस्था उजागर हो गई। यहां एक प्रसूता को ब्लीडिग शुरू हुई तो सांसें कमजोर पड़ने लगीं, लेकिन उसे आक्सीजन उपलब्ध नहीं कराया गया। हालत ज्यादा बिगड़ी तो हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। परिवार के लोग उसे ले जाने के लिए वाहन की व्यवस्था किए लेकिन अस्पताल से बाहर आने के साथ उसकी सांसें थम गईं।

प्रसूता की मौत के बाद परिवार के लोग हंगामा शुरू कर दिए। चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए दोषी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग करने लगे। हंगामे की खबर पर एसडीएम वागीश शुक्ला के साथ पुलिस के अधिकारी भी पहुंच गए। समझाने का प्रयास किया, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हुए।

जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के अलियाबाद कटाई की उर्मिला चौहान को दोपहर में प्रसव पीड़ा होने पर यहां भर्ती कराया गया था। उसने बच्चे को जन्म दिया तो उसी के साथ उसकी हालत बिगड़ने लगी। उसके पति तेजबहादुर ने बताया कि डाक्टरों के यहां दौड़ लगाते रहे, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। काफी देर बाद जब हालत ज्यादा बिगड़ गई तो कहीं और ले जाने की सलाह दी गई,लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। अधिकारियों के पहुंचने पर वह न्याय की मांग कर रहे थे। पति ने तो यहां तक आरोप लगाया कि आपरेशन के नाम पर चार हजार रुपये लिए गए। फिलहाल देर शाम तक कोई फैसला नहीं हो सका था।

chat bot
आपका साथी