अविभावकों के खाते में भेजा जाएगा यूनिफार्म का पैसा

-नई पहल -1100 रुपये ड्रेस बैग जूता-मोजे के लिए दिए जाने हैं -शिक्षकों को समस्या से निजात

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 05:58 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 05:58 PM (IST)
अविभावकों के खाते में भेजा जाएगा यूनिफार्म का पैसा
अविभावकों के खाते में भेजा जाएगा यूनिफार्म का पैसा

-नई पहल::::

-1100 रुपये ड्रेस, बैग, जूता-मोजे के लिए दिए जाने हैं

-शिक्षकों को समस्या से निजात दिलाने की कवायद जागरण संवाददाता, अंबारी (आजमगढ़): शैक्षिक सत्र शुरू हुए पांच महीने बीत गए हैं। स्कूल भी खोल दिए गए हैं, लेकिन बच्चों को न तो यूनिफार्म मिली और ना ही जूता-मोजा। इससे नया प्रवेश लेने वाले बच्चों को बिना यूनिफार्म, बैग एवं जूता-मोजा के स्कूल जाना पड़ रहा है।

शिक्षा विभाग में चर्चा है कि इस साल यूनिफार्म, जूता-मोजा और बैग के लिए 1,100 रुपये अविभावकों के खातों में भेजा जाएगा। ऐसा इसलिए किया जाना है कि शिक्षकों को अतिरिक्त बोझ और शिकायतों से बचाया जा सके। अविभावक अपनी पसंद से अच्छी क्वालिटी के यूनिफार्म, जूता,मोजा और बैग खरीद सकेंगे। बच्चों के शरीर में फिट बैठने वाले यूनिफार्म भी सिलवाए जा सकेंगे। पिछले सत्र में यूनिफार्म एक संस्था को दिया गया था। जिसकी न तो साइज सही रही और न ही क्वालिटी। जिसे लेकर शिक्षकों को काफी झेलना पड़ा था। प्रधानाध्यापकों की माने तो इस निर्णय से उनकी बड़ी समस्या का समाधान हो जाएगा। अविभावकों के खाता नंबर की फीडिग का कार्य तेजी से किया जा रहा है। यदि शासन ने समय से यह निर्णय ले लिया होता तो पांच महीने बाद भी बिना यूनिफार्म और बैग के बच्चों को स्कूल नहीं आना पड़ता।

--------

''अभी इस तरह के किसी निर्णय की जानकारी मेरे पास नहीं है। शासन स्तर पर निर्णय लिए जाने की बात जरूर सामने आ रही है। हालांकि, आदेश मुताबिक की काम कराया जाएगा।

-पूजा पाठक, खंड शिक्षाधिकारी, पवई।

chat bot
आपका साथी