राज्यस्तरीय कुश्ती में दो खिलाड़ियों ने जीता गोल्ड मेडल

आजमगढ़ हरियाणा में आयोजित स्टेट कुश्ती प्रतियोगिता में जिले के दो खिलाड़ियों ने गोल्ड मेडल जीत कर जनपद का नाम रोशन किया है। इन खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए मंगलवार को रेलवे स्टेशन स्थित बौरहवा बाबा अखाड़े पर सम्मान समारोह का आयोजन किया। जिसमे जिला कुश्ती संघ की ओर से खिलाड़ियों को बादाम व आर्थिक सहायता भेंट कर सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Mar 2019 06:35 PM (IST) Updated:Tue, 26 Mar 2019 10:34 PM (IST)
राज्यस्तरीय कुश्ती में दो खिलाड़ियों ने जीता गोल्ड मेडल
राज्यस्तरीय कुश्ती में दो खिलाड़ियों ने जीता गोल्ड मेडल

जासं, आजमगढ़ : नोएडा में आयोजित राज्य स्तरीय जूनियर कुश्ती प्रतियोगिता में जिले के दो खिलाड़ियों ने गोल्ड मेडल जीत कर जनपद का नाम रोशन किया है। इन खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए मंगलवार को रेलवे स्टेशन स्थित बौरहवा बाबा अखाड़े पर सम्मान समारोह का आयोजन किया। जिसमें जिला कुश्ती संघ की ओर से खिलाड़ियों को बादाम व आर्थिक सहायता भेंट कर सम्मानित किया गया।

बौरहवा बाबा अखाड़े के कोच विजय यादव ने बताया कि क्षेत्र के रामपुर निवासी रोहन यादव व ऊंचे गांव निवासी गोविद यादव इसी अखाड़े के प्रशिक्षु हैं। इन्होंने गोंडा में आयोजित मंडल कुश्ती प्रतियोगिता में जीत हासिल कर नोएडा में आयोजित राज्यस्तरीय जूनियर कुश्ती प्रतियोगिता में पहुंचे। जहां रोहन ने (57 किग्रा) व गोविद यादव (65 किग्रा) ने अपने भार वर्ग में गोल्ड मेडल लाए। इसके बाद वह गुजरात प्रांत के सूरत में आयोजित राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में प्रतिभाग किए। जिला कुश्ती संघ के अध्यक्ष राजेंद्र यादव, कोच विजय यादव, ज्ञानशंकर यादव, बुझारत यादव व बौरहवा बाबा मंदिर के महंत ने खिलाड़ियों को 15 किग्रा बादाम व आर्थिक सहायता भेंट कर उन्हें सम्मानित किया। साथ ही उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर अनिल यादव, आशीष यादव व बुझारत यादव आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी