गर्मी में जलने लगे ट्रांसफार्मर, अंधेरे में ग्रामीण

-तरवां क्षेत्र के हैबतपुर डुभांव में पांच दिनों से संकट -लाटघाट के मछली मार्केट में लगते

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 07:09 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 07:09 PM (IST)
गर्मी में जलने लगे ट्रांसफार्मर, अंधेरे में ग्रामीण
गर्मी में जलने लगे ट्रांसफार्मर, अंधेरे में ग्रामीण

-तरवां क्षेत्र के हैबतपुर डुभांव में पांच दिनों से संकट

-लाटघाट के मछली मार्केट में लगते ही जल गया

जागरण संवाददाता, सगड़ी (आजमगढ़): विद्युत विभाग के ट्रांसफार्मर गर्मी बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। कहीं जलने के बाद ट्रांसफार्मर न बदलने से लोग परेशान हैं तो कहीं लगने के बाद ही ट्रांसफार्मर जल जा रहे हैं।

सगड़ी : तहसील क्षेत्र के लाटघाट बाजार स्थित मछली मार्केट में लगा 100 केवी का ट्रांसफार्मर लगते ही जल गया। ट्रांसफार्मर एक सप्ताह पहले जला तो रविवार की रात में दूसरा लगाया गया, लेकिन सोमवार की सुबह सप्लाई शुरू होते ही फिर जल गया। मंगलवार को लोगों ने चंदा लगाकर दूसरा ट्रांसफार्मर मंगवाया लेकिन लगने के कुछ ही घंटे बाद वह भी जल गया।इस ट्रांसफार्मर से 75 से अधिक व्यापारी जुड़े हैं। शिकायत के बाद भी विभाग ट्रांसफार्मर की क्षमता नहीं बढ़ा रहा है। अवर अभियंता सनी शर्मा ने बताया कि लोड अधिक होने के कारण ट्रांसफार्मर बार-बार जल रहा है। क्षेत्र के अवधेश नारायण राय, संजय राय, मुन्ना मिश्रा, संजय मिश्रा, अनिल कुमार मिश्रा, रामाश्रय राय आदि ने कहा कि सब विभागीय लापरवाही के कारण हो रहा है।

तरवां : क्षेत्र के हैबतपुर डुभाव गांव में सौ केवी का ट्रांसफार्मर पिछले शुक्रवार से जला है, जिससे किसान समेत सभी लोग परेशान हैं।नलकूप बंद होने से रामाश्रय मिश्र, ओमदत्त मिश्र, समशुल, फौजदार सिंह, राजेंद्र मिश्र, रामधनी, महेंद्र आदि के सामने समस्या है, वहीं आधे गांव की बत्ती भी गुल होने से उमसभरी गर्मी में सांस लेना मुश्किल हो गया है।खेत तैयार हैं, लेकिन पानी के अभाव में नर्सरी डालना चुनौती है।पंखा, कूलर न चलने से हर कोई परेशान है।

chat bot
आपका साथी