सतर्कता से बाजार को दे रहे दम, कोरोना का निकलेगा दम

जागरण संवाददाता आजमगढ़ कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण ने लॉकडाउन की स्थिति ला खड़ी की ह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 12:20 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 12:20 AM (IST)
सतर्कता से बाजार को दे रहे दम, कोरोना का निकलेगा दम
सतर्कता से बाजार को दे रहे दम, कोरोना का निकलेगा दम

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण ने लॉकडाउन की स्थिति ला खड़ी की है। भयावह हालात के बीच मुख्यमंत्री ने जीवन एवं जीविका दोनों चलाने की बात कहते हुए लाकडाउन न लगाने का संकेत दिया है। लाजिमी भी कि नवरात्र में शुरू हुआ बाजार में उछाल जून तक शादियों के कारण बनी रहती है। एसे में कारोबारी भी अपने प्रतिष्ठानों में सतर्कता के जरिए कोविड संक्रमण तोड़ने संग बाजार में भी दम भर रहे हैं। भीड़-भाड़ वाले प्रतिष्ठानों पर बगैर मास्क लगाए प्रवेश प्रतिबंधित संबंधी सूचना मुख्य गेट पर चस्पा की गई है।

------------------------

आटो सेक्टर, ज्वेलर्स समेत सभी प्रतिष्ठानों पर उमड़ रही भीड़

नवरात्र में टू-व्हीलर गाड़ियों, साड़ियों, कपड़ों, ज्वलर्स एवं किराना दुकानों पर खूब बिक्री रहती है। यह भीड़ जून माह में सहालग खत्म होने तक चलेगी। कोरोना काल की बंदियों के बावजूद खरीदारों की भीड़ लग रही है। मसलन, समारोह में लोगों की उपस्थिति, रात में आयोजन का समय इत्यादि। लेकिन शादियों में ज्वेलरी, साड़ी, कपड़ों की खरीदारी पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। ऐसे में कोरोबारी कोविड काल में भी कारोबार करने की आदत डाल रहे हैं। उनकी कोशिश हो रही कि ग्राहकों को भी इसके लिए तैयार करा जाए।

-------------------------

दुकानों में बंधने लगी रस्सी, बनाए गए गोले

कोविड-19 संक्रमण की भयावहता लोगों के चेहरे पर नजर आने लगी है। व्यापारी दुकानों में रस्सी एवं गोले का इस्तेमाल करने लगे हैं। दुकानों में मालिक से लेकर कर्मचारी तक मास्क में नजर आ रहे हैं। सामान देने में मास्क लगाने वालों को तवज्जो दिया जा रहा है। कुछ कारोबारी तो ग्राहकों का मास्क उपलब्ध भी करा रहे हैं।

--------------------------

व्यापारियों की बात

व्यापार भी करेंगे और कोरोना से लड़ते भी रहेंगे

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : ई-रिक्शा के डीलर एसके सत्येन ने कहाकि कारोबार भी करेंगे और कोराना को हराएंगे भी। मैं अपने उपभोक्ताओं को मास्क उपलब्ध करा रहा हूं। रामेश्वर प्रसाद सर्राफ के मालिक मनीष गोयल ने बताया कि कोरोबार का यही समय है। कारोबार में गिरावट तो है, लेकिन हम लोग कोविड-19 गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं। रेमंड शोरूम के मालिक बंटी रुंगटा ने कहा कि कोविड गाइड लाइन के बीच हमने रहने एवं कारोबार करने आदत डाल ली है।

chat bot
आपका साथी