आन-बान और शान से आज लहराएगा तिरंगा

जागरण संवाददाताआजमगढ़ 26 जनवरी को भारत अपना 72वां गणतंत्र दिवस मनाएगा। जिले में भी मंगलवार

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 10:08 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 10:08 PM (IST)
आन-बान और शान से आज लहराएगा तिरंगा
आन-बान और शान से आज लहराएगा तिरंगा

जागरण संवाददाता,आजमगढ़: 26 जनवरी को भारत अपना 72वां गणतंत्र दिवस मनाएगा। जिले में भी मंगलवार को विविध कार्यक्रम होंगे। इस दौरान सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों में आन-बान और शान से तिरंगा झंडा फहराया जाएगा। मुख्य आयोजन पुलिस लाइन में होगा, जहां कमिश्नर विजय विश्वास पंत झंडारोहण करेंगे। परेड की सलामी के बाद विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे, जो आकर्षण का केंद्र होगा। पुलिस लाइन में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं बलिदानियों की पत्नी और उनके अभिभावकों को भी सम्मानित किया जाएगा। सुबह 8.30 बजे समस्त सरकारी भवनों पर झंडारोहण होगा और संविधान में उल्लखित संकल्प के स्मरण और राष्ट्रगान का गायन किया जाएगा। स्कूली बच्चों द्वारा सुबह सात बजे प्रभात फेरी निकाली जाएगी। सुबह नौ बजे सुखदेव पहलवान स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में साइकिल रेस का आयोजन किया जाएगा। सुबह 10.00 बजे शिक्षण संस्थाओं पर राष्ट्रध्वज फहराया जाएगा। दोपहर 12.00 बजे कुष्ठ पीड़ितों एवं जिला चिकित्सालय व जिला महिला चिकित्सालय में निश्शुल्क फल एवं दवा का वितरण कराया जाएगा। मंडलीय चिकित्सालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा।

बंद रहेंगी मदिरा की दुकानें

जिलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर जिले की देसी व विदेशी शराब, बीयर और भांग की दुकानें बंद रहेंगी। आबकारी अधिकारी टीम के साथ भ्रमण कर बंदी का जायजा लेंगे। इस दौरान यदि कोई शराब की दुकान खुली मिली तो संबंधित का लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा।

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर की गई चेकिग

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : गणतंत्र दिवस को लेकर पूरे जिले में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। इसकी पूर्व संध्या पर बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन, होटल, ढाबा, व बाजारों में जगह-जगह संदिग्ध लोगों की पुलिस ने चेकिग की।

सभी थानाध्यक्षों व प्रभारी निरीक्षकों के साथ ही चौकी प्रभारियों को भी अपने अपने क्षेत्र में भ्रमण कर संदिग्धों पर नजर रखने का निर्देश एसपी ने दिया है। सीओ सिटी डा. राजेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस फोर्स व डाग स्क्वायड टीम के साथ सोमवार की शाम रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। जीआरपी व आरपीएफ की टीम के साथ पुलिस ने ताप्ती गंगा एक्सप्रेस ट्रेन की चेकिग की। उसके बाद रोडवेज, शहर के विभिन्न होटल, ढाबा, माल व भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर पहुंच कर लोगों की चेकिग की। यात्रियों के सामानों को भी खंगाला गया।

chat bot
आपका साथी