पंडालों में विराजीं मां के दर्शन को लगी रही होड़

ग्रामीण क्षेत्र के बाजारों में दशहरा मेले को लेकर उत्साह चरम पर दि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 06:15 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 06:15 PM (IST)
पंडालों में विराजीं मां के दर्शन को लगी रही होड़
पंडालों में विराजीं मां के दर्शन को लगी रही होड़

जागरण टीम, आजमगढ़ : ग्रामीण क्षेत्र के बाजारों में दशहरा मेले को लेकर उत्साह चरम पर दिखा। अतरौलिया में स्थापित दो दर्जन प्रतिमाओं के दर्शन की तीसरे दिन भी भोर तक होड़ लगी रही। दोपहर बाद लोगों के आने का सिलसिला शुरू हुआ तो देर रात तक यह क्रम बना रहा।

अतरौलिया : शरद पूर्णिमा पर लगने वाले मेले के तीसरे दिन प्रतिमा दर्शन के बाद लोगों ने जमकर खरीददारी की।पूजा समितियों में भी एक-दूसरे से बेहतर सजावट की प्रतिस्पर्धा रही। रामबरन चौक पर तिरंगे में सजी दुर्गा प्रतिमा, गोला क्षेत्र में दुर्गा मंदिर के आकार का पंडाल, थाना रोड पर वैष्णो देवी गुफा बनाया गया, जो दर्शकों को अपनी तरफ आकर्षित कर रहा था।दोपहर बाद से लोगों के पहुंचने का सिलसिला रात 12 बजे तक बना रहा।पूरा क्षेत्र भक्ति गीतों के आडियो से देवीमय हो गया है। सुरक्षा के मद्देनजर प्रभारी निरीक्षक राजेश सिंह अपने हमराहियों के साथ घूमते नजर आए, तो पूजा समितियों ने भी सदस्यों को सुरक्षा की जिम्मेदारी दी थी। सभी पंडालों पर समितियों के सहयोग से सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे।

बिद्राबाजार : गंभीरपुर बाजार में पंडालों में विराजमान मां दुर्गा की प्रतिमा देखने के लिए रात भर लोग जमे रहे। दर्शन के बाद लोगों ने मेले में जमकर खरीदारी की। ग्राम प्रधान संतोष कुमार लगातार मेले में भ्रमण करते नजर आए। तैयारियां पूरी, बिद्राबाजार में आज लगेगा मेला

जागरण संवाददाता, बिद्राबाजार : स्थानीय बाजार में शनिवार को दशहरा मेला लगेगा। मेले की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पंडालों में प्रतिमाएं स्थापित कर दी गई हैं। सुरक्षा के मद्देनजर गंभीरपुर थाना प्रभारी विजय प्रताप सिंह ने सभी कमेटी के अध्यक्षों से कहा है कि अच्छे लोगों को ही कमेटी का बिल्ला दिया जाए। खास बात यह कि अबकी वाहन चालकों को जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि आजमगढ़-वाराणसी मार्ग फोरलेन हो गया है। सभी गाड़ियां बिद्राबाजार के बाहर से निकल जाएंगी।

chat bot
आपका साथी