दूसरी बार शादी के झांसे का शिकार हुई युवती शिकार

बनकटा गांव के एक व्यक्ति ने उप जिलाधिकारी पंकज कुमार श्रीवास्तव को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया है कि प्रधान ने हमारे चक में मार्ग बना दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Dec 2018 07:09 PM (IST) Updated:Wed, 19 Dec 2018 07:09 PM (IST)
दूसरी बार शादी के झांसे का शिकार हुई युवती शिकार
दूसरी बार शादी के झांसे का शिकार हुई युवती शिकार

आजमगढ़ : आम लोगों की सुरक्षा कर जिम्मेदारी जहां पुलिस पर है, वहीं अगर रक्षक ही भक्षक निकल जाए तो आम जनता किसके पास गुहार लगाने जाए। जी हां, ऐसा मामला बुधवार को प्रकाश में आया। एक युवती ने एसपी के पास पहुंच कर डायल 100 के सिपाही पर ही दुराचार का आरोप लगाया। वहीं आरोपित वर्दीधारी के बचाव में विभाग के अन्य सिपाही से लेकर अधिकारी भी बचाव में आ गए हैं।

एसपी ग्रामीण नरेंद्र प्रताप ¨सह का कहना है कि उक्त पीड़ित युवती के साथ इसके पूर्व भी तरवां थान क्षेत्र के सिरामपुर गांव निवासी आंशु गुप्त उर्फ नीरज पुत्र राजनाथ ने शादी का झांसा देकर दुराचार किया था। इतना ही नहीं एक अक्टूबर 2017 को बनदेवी मंदिर में दोनों ने शादी की थी। गर्भवती होने पर आरोपित ने उसका गर्भपात भी करा दिया था। इस बीच उक्त आरोपित युवक ने पीड़िता को छोड़ दिया। एक मई 2018 को उक्त आरोपित युवक का जब दूसरी युवती के साथ शादी तय हुई तो पीड़िता ने उसके खिलाफ 27 मार्च 2018 को तरवां थाना में मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने इस मुकदमे में आरोपित के खिलाफ कार्रवाई करते हुए चार्जशीट भी कोर्ट में भेज दिया। इस संबंध में पूछे जाने पर पीड़ित युवती ने कहा कि उक्त दौरान पुलिस ने अपनी मर्जी के अनुसार उसके तहरीर को बदलवाकर मुकदमा दर्ज किया था। जब कोर्ट में उसका 164 का बयान दर्ज हुआ तो कोर्ट ने पुलिस की ओर से दर्ज धारा 489ए को खत्म कर दिया। कोर्ट के आदेश पर उक्त आरोपित के खिलाफ 313, 376 आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ। पुलिस के अधिकारियों पर आरोपित सिपाही को पीड़ित युवती ने बचाने का आरोप लगाया है।

chat bot
आपका साथी