बारिश के तीसरे दिन भी हालात सामान्य नहीं

-संकट में जनता -शहर से गांव तक निचले इलाकों में भरा रहा पानी निकलना मुश्किल - सड़क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 07:55 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 07:55 PM (IST)
बारिश के तीसरे दिन भी हालात सामान्य नहीं
बारिश के तीसरे दिन भी हालात सामान्य नहीं

-संकट में जनता :::

-शहर से गांव तक निचले इलाकों में भरा रहा पानी, निकलना मुश्किल

- सड़क किनारे के मोहल्लों तक सिमटा जलनिकासी का सरकारी प्रयास

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : बारिश तो थम गई, लेकिन तीसरे दिन भी हालात पूरी तरह से सामान्य नहीं हो सके।गांव से लेकर शहर के आसपास के निचले इलाकों में पानी भरा रहा। कहीं किसी ने मकान के प्रथम तल पर सामान को सुरक्षित किया, तो किसी ने दूसरे लोगों की मदद ली।शहर से सटे बागेश्वरनगर, कोल बाजबहादुर, कोल पांडेय, प्रह्लादनगर समेत कई हिस्सों में पानी भरा रहा।

ब्रह्मस्थान क्षेत्र के एक बेसमेंट में पानी भरने का नतीजा यह रहा कि उसमें स्थित दुकानों के सामान लगभग खराब हो गए। मातवरगंज स्थित बेसमेंट में दुकान करने वालों की भी वही दशा थी।रविवार को लोग सामान सुखाते दिखे।

रानी की सराय : लोगों के घरों के सामने पानी जमा होने से निकलना मुश्किल हो गया है।क्षेत्र के सेमरहा मुख्य मार्ग सहित अनुसूचित जाति की बस्ती में लोगों के घरों में तीसरे दिन भी पानी भरा रहा।जगरनाथ सराय गांव के भी कई हिस्से पानी से घिरे हैं।यही दशा साकीपुर, चंड़ई, मझगांवा, मित्रसेनपुर की है। उधर मंगई नदी के जलस्तर में बढ़ाव से आसपास के गांव प्रभावित हैं। मझगांवा में सईदवारा से निकले पिच मार्ग तक तमसा नदी का पानी लग चुका है। मार्ग पर पानी लगने से लोग समीप के जमूरपुर गांव के रास्ते आ-जा रहे हैं। उधर नेशनल हाईवे के करीब से गुजरे मझगांवा, कोठिया, मित्रसेनपुर पर भी पानी है।यहां का नेशनल हाईवे काफी नीचे होने से यह स्थिति उत्पन्न हुई है।

फूलपुर : बारिश के बाद कुंवर नदी उफनाई तो नाले के रास्ते पानी घरों के दरवाजों तक पहुंच गया।शबाना मार्ग पर कुंवर नदी का पानी चढ़ गया, तो ऊदपुर में नाला का पानी लोगों को परेशानी में डाल दिया है। घरों में पानी घुसने से कई लोगों ने घर छोड़ सगे- संबंधियों के यहां शरण ले लिया है। रईस कुरैशी, आफताब आलम, इस्तेखार, अनूप प्रजापति, रामअवध पाल आदि ने बताया कि बारिश बंद होने के बाद भी समस्या जहां की तहां है।

chat bot
आपका साथी