26 लाख के प्रोजेक्ट की राह आसान, 40 ने बढ़ाए हाथ

-तमसा किनारे राजघाट पर स्थापित होना है गैस आधारित शवदाह गृह -57 दानदाताओं की लिस्ट तैय

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 06:20 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 06:20 PM (IST)
26 लाख के प्रोजेक्ट की राह आसान, 40 ने बढ़ाए हाथ
26 लाख के प्रोजेक्ट की राह आसान, 40 ने बढ़ाए हाथ

-तमसा किनारे राजघाट पर स्थापित होना है गैस आधारित शवदाह गृह

-57 दानदाताओं की लिस्ट तैयार, एक ने किया एक लाख देने का वादा

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : आगे क्या होगा मुझे मालूम नहीं, पर इतना जानता हूं कि मुझे भी वहीं जाना होगा। कुछ इस तरह की सोच के साथ 26 लाख के प्रोजेक्ट में सहयोग के लिए शहर के 40 लोगों ने हाथ बढ़ा दिया है।एक ने तो संगठन को फोन कर एक लाख तो एक ने 50 हजार रुपये देने का वादा किया है।भारत रक्षा दल ने राजघाट पर गैस आधारित शवदाह गृह लगवाने की योजना बनाई है। इस पर 26 से 27 लाख रुपये खर्च होने हैं।अब तक 57 लोगों की लिस्ट तैयार की गई है।यह उन लोगों की लिस्ट है, जो मिनिमम 10 हजार तक का सहयोग देंगे।

हालांकि संगठन ने अभी तक किसी का धन स्वीकार नहीं किया, क्योंकि अलग से खाता नहीं खुला है। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष हरिकेश विक्रम श्रीवास्तव ने बताया कि खाता खोलवाने के साथ हम एक निगरानी कमेटी गठित करेंगे, ताकि पूरी पारदर्शिता बनी रहे।कहा कि हम उस कैलाश शर्मा की सोच के भी कायल हैं, जो धनवान तो नहीं, पर उन्होंने हमारी योजना को जानने के बाद मुझे रोककर ढाई सौ रुपये दिया है।

बताया कि संगठन ने वायु प्रदूषण, वृक्षों की कटाई, नदी का प्रदूषण कम करने और दाहसंस्कार को आसान व सुविधाजनक बनाने के लिए राजघाट पर गैस आधारित शवदाह गृह की योजना बनाई है। इसके लिए शवदाह मशीन बनाने वाली हरियाणा की कंपनी के इंजीनियरों ने सर्वे भी कर लिया है।टीम के मुख्य इंजीनियर वीपी मौर्या ने सर्वे के बाद प्लांट के खर्च के बारे में बता दिया है। उसके बाद धन संग्रह की योजना बनाई गई, तो कई लोग आगे आने लगे। यह क्रम इसी तरह बना रहा तो बहुत जल्द काम शुरू हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी