कोरोना से मृत 25 व्यक्तियों के स्वजन को मिली 50-50 हजार की सहायता

-शासन की पहल -सीएमओ आफिस से कुल 228 कोविड-19 से मृत व्यक्तियों का विवरण उपलब्ध -10 ि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 06:25 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 06:25 PM (IST)
कोरोना से मृत 25 व्यक्तियों के स्वजन को मिली 50-50 हजार की सहायता
कोरोना से मृत 25 व्यक्तियों के स्वजन को मिली 50-50 हजार की सहायता

-शासन की पहल :::

-सीएमओ आफिस से कुल 228 कोविड-19 से मृत व्यक्तियों का विवरण उपलब्ध

-10 दिसंबर तहसील स्तर से फार्म प्राप्त करने व जमा करने की अंतिम तिथि

-रविवार को भी समस्त तहसील में सक्रिय रहेंगे कोविड-19 हेल्प डेस्क

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: शासन के निर्देशानुसार कोविड-19 से मृत व्यक्तियों के परिजनों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने के अनुपालन में जिले के 25 व्यक्तियों के स्वजन को राहत राशि जिला कोषागार के माध्यम से सीधे उनके खाते में हस्तांतरित किए जाने की कार्रवाई जिला आपदा प्रबंध प्राधिकरण से की गई है।

प्रभारी अधिकारी आपदा (एडीएम एफआर) आजाद भगत सिंह ने बताया कि रविवार को भी समस्त तहसील में कोविड-19 हेल्प डेस्क सक्रिय रहेंगे। प्रभावित व्यक्ति के स्वजन फार्म प्राप्त कर आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि सीएमओ कार्यालय से कुल 228 कोविड-19 से मृत व्यक्तियों के विवरण उपलब्ध कराए गए हैं। आपदा कंट्रोल रूम से स्वजन को दूरभाष के माध्यम से सूचित किया गया है कि वे संबंधित तहसील में जाकर स्थापित कोविड-19 हेल्प डेस्क से निर्धारित प्रारूप प्राप्त कर समुचित आवश्यक अभिलेखों सहित वहां जमा करें, जिससे कि अतिशीघ्र उन्हें राहत राशि उपलब्ध कराई जा सके। तहसील स्तर से फार्म प्राप्त करने और जमा करने की अंतिम तिथि 10 दिसंबर निर्धारित की गई है।

--------------

''जिन व्यक्तियों के विवरण सूची में नहीं हैं, उनके स्वजन आवश्यक अभिलेख फार्म के साथ भर सकते हैं और तहसील में स्थापित हेल्प डेस्क पर उपलब्ध करा सकते हैं। जांच के उपरांत संबंधित व्यक्तियों की सूची शासन को उपलब्ध करा दी जाएगी जिस परआवश्यक निर्णय शासन स्तर पर लिए जाएंगे।

-राजेश कुमार, जिलाधिकारी।

chat bot
आपका साथी