गंदे पानी और घास में खो गया ताना-बाना का खेल मैदान

क्षेत्र के जिस ताना-बाना मैदान में कभी राज्यस्तरीय वालीबाल

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 04:29 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 04:29 PM (IST)
गंदे पानी और घास में खो गया ताना-बाना का खेल मैदान
गंदे पानी और घास में खो गया ताना-बाना का खेल मैदान

जागरण संवाददाता, जहानागंज (आजमगढ़) : क्षेत्र के जिस ताना-बाना मैदान में कभी राज्यस्तरीय वालीबाल एवं कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता था। देखने के लिए दर्शकों की भीड़ होती थी, वहां अभी कोई नजर भी नहीं डालना चाहता। कारण कि वह मैदान गंदे पानी और घास में खो गया है।

सड़क किनारे की क्षतिग्रस्त नालियों का पानी उसी मैदान में बहता है। बारिश के बाद पूरा मैदान तालाब बन जाता है। पहले बारिश का पानी मैदान से निकल दूसरी तरफ बह जाता था, लेकिन उस स्थान पर अतिक्रण के कारण पानी का बहाव अवरुद्ध हो जाता है। इस मैदान में अभ्यास करने वाले क्षेत्र के कई खिलाड़ियों ने प्रदेश के कोने-कोने में जाकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया था, लेकिन आज उन्हें अभ्यास के लिए भी जगह तलाशनी पड़ती है। क्षेत्र के योगेंद्र सिंह, विजेंद्र सिंह, संजय सिंह, राम विनय, सलीम, नसीम और असलम जैसे दर्जनों खिलाड़ी राज्यस्तरीय प्रतियोगिताओं में इलाके का नाम रोशन किया है।

-------------------------

फोटो-02 से 05-सी. तक-

खेल प्रतिभाओं के निखार को

व्यवस्थित हो मैदान

क्षेत्र के अफजल अंसारी व मोहम्मद तारिक ने कहा कि आज खिलाड़ियों को कहीं प्रैक्टिस करने के लिए स्थान ही नहीं है। यह इकलौता मैदान था जहां पर वालीबाल और कबड्डी का जो भी टूर्नामेंट हुआ वह सफल था। गंदा पानी बहने की शिकायत ब्लाक स्तर से लेकर उच्च अधिकारियों तक की गई, लेकिन कोई फायदा नहीं मिला। रवि मोदनवाल व कृष्ण मुरारी शर्मा ने कहा कि आज भी क्षेत्र में तमाम अच्छे खिलाड़ी हैं। उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए व्यवस्थित मैदान जरूरी है। जियाउल हक उर्फ लीडर, तारिक अहमद अंसारी ने कहा कि हमारी इच्छा रहती है कि इलाके की प्रतिभाओं को निखारने के लिए काम किया जाए, लेकिन मैदान का अभाव आड़े आ रहा है।

---------

फोटो-6-ईओ का वर्जन ::::::::

अभी हाल ही में नगर पंचायत का कार्यभार ग्रहण किया है। समस्या की पूरी जानकारी नहीं है। फिर भी मौके की जांच कराई जाएगी। अतिक्रमण और गंदगी को साफ कराकर खिलाड़ियों के लिए मुकम्मल व्यवस्था की जाएगी।

-राजपति वैश, ईओ, नगर पंचायत, जहानागंज।

chat bot
आपका साथी