सूदखोरों ने कार हड़पने के चक्कर में युवक को किया लहूलुहान

-पुलिस को कार्रवाई के लिए तहरीर का इंतजार -मध्यस्थ समेत दो लोगों को लिया हिरासत में -50 के

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 06:12 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:18 PM (IST)
सूदखोरों ने कार हड़पने के चक्कर में युवक को किया लहूलुहान
सूदखोरों ने कार हड़पने के चक्कर में युवक को किया लहूलुहान

- पुलिस को कार्रवाई के लिए तहरीर का इंतजार

- मध्यस्थ समेत दो लोगों को लिया हिरासत में

- 50 के बदले 85 हजार देने के लिए घर से निकले थे इब्राहिम

जागरण संवाददाता, फूलपुर (आजमगढ़): फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के सदरपुर बरौली ग्राम निवासी इब्राहिम को सूदखोरों ने लहूलुहान कर मनरा गांव स्थित रेलवे ट्रैक के किनारे फेंक दिया।देर रात ग्रामीणों ने देखा तो परिवार वालों को जानकारी दी।होश आने पर इब्राहिम ने बताया कि उसकी कार हड़पने के चक्कर में सूदखोरों ने रात में सिर पर प्रहार कर घायल कर दिया। पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू कर दी है, लेकिन कार्रवाई के लिए तहरीर का इंतजार है।

सदरपुर बरौली गांव के इब्राहिम (24) वर्तमान में चकनूरी गांव में मकान बनाकर रहते हैं। कुछ दिन पहले रुपये की जरूरत पड़ी तो अपने जानने वाले से बात किया। उसने अपनी मध्यस्थता में गोबरहा गांव के एक व्यक्ति से इब्राहिम को 50 हजार रुपये दिलवा दिया।बदले में गारंटी के रूप में इब्राहिम ने अपनी होंडा सिटी कार सौंप दी। उसके बाद पैसा देने वाले ने कार का इस्तेमाल शुरू कर दिया, तो बात अच्छी नहीं लगी। इब्राहिम के परिवार के लोग भी गाड़ी वापस लेने को कहने लगे।इसके बाद इब्राहिम ने मध्यथ के साथ पैसा देने वाले से बात किया। 50 की जगह 85 हजार देने की बात तय हुई तो 29 जुलाई लेकर इब्राहिम घर से निकले।इस बीच क्या हुआ, यह तो इब्राहिम के पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद ही पता चलेगा। पुलिस सूत्रों के अनुसार मध्यस्थ सहित दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। पूछताछ में पता चला कि पैसा देने के बाद चूंकि कार क्षतिग्रस्त हो चुकी थी, इसलिए वापस करना मुमकिन नहीं था। इसलिए कार हड़पने की नीयत से लौटते समय इब्राहिम को घायल कर मरा समझकर रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया गया। पुलिस ने इब्राहिम को क्षेत्र के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है और उनके होश में आने का इंतजार कर रही है।

फूलपुर इंस्पेक्टर रत्‍‌नेश सिंह ने बताया कि दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इब्राहिम के परिवार की ओर से अब तक तहरीर नहीं मिली है।

chat bot
आपका साथी