हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत की जांच के बाद पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई

जागरण संवाददाता आजमगढ़ अपराधियों पर खाकी का रुआब तो ठीक लेकिन आम जनता पर रुआब गां

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 05:41 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 05:41 PM (IST)
हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत की जांच के बाद पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई
हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत की जांच के बाद पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : अपराधियों पर खाकी का रुआब तो ठीक, लेकिन आम जनता पर रुआब गांठना अब भारी पड़ने लगा है। कार्यभार ग्रहण करने के बाद एसपी ने जो कहा था उस पर अमल शुरू हुआ तो अब तक एक दारोगा और एक सिपाही नप चुके हैं।

एसपी ने कहा कि पुलिस जनता के लिए काम करती है और उसे किसी के साथ दु‌र्व्यहार का हक नहीं दिया गया है। आगे भी इसी तरह से कार्रवाई होती रहेगी।एसपी अनुराग आर्य ने 25 अक्टूबर की शाम कार्यभार ग्रहण करने के दूसरे दिन मीडिया कर्मियों से अपनी प्राथमिकताएं गिनाई थीं। उसमें बताया कि जनता और पुलिस के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी करेंगे। इस क्रम में उन्होंने 15 नवंबर को नंबर जारी किया, तो उसका लाभ में आम आदमी को मिलना शुरू हो गया।

पवई क्षेत्र के एक व्यक्ति ने वाट्सएप नंबर पर शिकायत दर्ज कराई थी कि एक दारोगा उनके मकान में किराए पर रहते हैं। कई महीने से किराया नहीं दे रहे हैं। मांगने पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हैं।शिकायत का संज्ञान लेकर एसपी ने एसओ पवई से जांच कराई, तो शिकायत सही पाई गई। उसके बाद 21 नवंबर को एसपी ने तत्काल प्रभाव से दारोगा को निलंबित करते हुए विभागीय जांच शुरू करा दी।

इसी क्रम में मेंहनगर क्षेत्र के एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई थी कि जमीन के विवाद में आरक्षी उत्तम प्रताप सिंह द्वारा दु‌र्व्यवहार व बार-बार परेशान किया जा रहा है। एसपी ने मामले की अपने स्तर से जांच कराई, तो आरोप सही पाया गया। उसके बाद 24 नवंबर को उन्होंने उस सिपाही को तत्काल प्रभाव से लाइनहाजिर कर दिया।

chat bot
आपका साथी