संपूर्ण समाधान दिवस पर गुहार के बाद भी नहीं बनी पुलिया का रेलिग

जागरण संवाददाता मार्टीनगंज (आजमगढ़) तहसील क्षेत्र के बेलवाना गांव के पास शारदा सहायक खंड

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 10:52 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 10:52 PM (IST)
संपूर्ण समाधान दिवस पर गुहार के बाद भी नहीं बनी पुलिया का रेलिग
संपूर्ण समाधान दिवस पर गुहार के बाद भी नहीं बनी पुलिया का रेलिग

जागरण संवाददाता, मार्टीनगंज (आजमगढ़) : तहसील क्षेत्र के बेलवाना गांव के पास शारदा सहायक खंड-23 बेलवाना माइनर पर बनी पुलिया की रेलिग टूटने के बाद उसकी मरम्मत नहीं कराई गई, जबकि इसके लिए ग्रामीणों ने कई बार संपूर्ण समाधान दिवस पर प्रार्थना पत्र भी दिया।

इसी रास्ते से जौनपुर बाइपास भी गुजरता है और कई गांवों के लोग इस रास्ते से आवागमन करते हैं। कुछ दिन पहले गांव के पास ट्रैक्टर-ट्राली के अनियंत्रित हो जाने के कारण पुलिया की रेलिग टूट गई थी। सबसे बड़ी समस्या यह है कि जिस स्थान पर पुलिया है वहां काफी घुमावदार सड़क होने के कारण अक्सर लोग गिर जाते हैं। इस संबंध में ग्राम प्रधान मोहम्मद सालिम का कहना है कि हमने कुछ ग्रामीणों के साथ संपूर्ण समाधान दिवस पर लिखित प्रार्थना पत्र दिया लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। यहां आए दिन दुर्घटना होती रहती है लेकिन विभाग के लोग ध्यान नहीं दे रहे हैं।

आरआरटी ने विभिन्न मुर्गी फार्मों से लिए 30 नमूने

जागरण टीम, आजमगढ़: बर्ड प्लू के बढ़ते खतरे को देखते हुए पशुपालन विभाग की गतिविधि बुधवार को भी जारी रही। आरआरटी (रैपिड रिस्पांस टीम) ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित कुल 10 मुर्गी फार्मों का निरीक्षण किया। इस दौरान कुल 30 नमूने (10 सीरम,10 नेजल व 10 बीट) लिए गए। जबकि पूर्व में जांच के लिए भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान बरेली भेजे गए 111 नमूनों की रिपोर्ट अभी नहीं आई है। सीवीओ डा. वीके सिंह के निर्देशन में डिप्टी सीवीओ लालगंज डा. अनिल कुमार सिंह, जयनगर पल्हना डा. मुनिराज सिंह, पल्हनी डा. जगवीर प्रसाद व मतौलीपुर डा. प्रवीण कुमार ने अपने क्षेत्रों के मुर्गी फार्म संचालकों को साफ-सफाई, चूना व कीटनाशक दवा छिड़काव और फार्म के ऊपर से किसी अन्य पक्षी के न बैठने के लिए सचेत किया गया। -------

chat bot
आपका साथी