शिकायतकर्ता को खबर नहीं और टीम ने कर ली जांच

-आरोप -फूलपुर के चरौवां के ग्रामीणों ने की थी कोटेदार की शिकायत -टीम ने डेढ़ स

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 05:32 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 05:32 PM (IST)
शिकायतकर्ता को खबर नहीं और टीम ने कर ली जांच
शिकायतकर्ता को खबर नहीं और टीम ने कर ली जांच

-आरोप ::::

-फूलपुर के चरौवां के ग्रामीणों ने की थी कोटेदार की शिकायत

-टीम ने डेढ़ सौ राशन कार्डधारकों का लिखित बयान दर्ज किया

जागरण संवाददाता, दीदारगंज (आजमगढ़): विकास खंड फूलपुर के ग्राम चरौवां के ग्रामीणों ने एसडीएम से कोटेदार की शिकायत की तो जांच भी हो गई, लेकिन शिकायतकर्ताओं को इसकी जानकारी नहीं दी गई।ग्रामीणों का आरोप है कि बिना जानकारी टीम ने डेढ़ सौ कार्डधारकों का लिखित बयान दर्ज कर लिया।

कोटेदार पर राशन वितरण में अनियमितता, मुफ्त के राशन का पैसा लेने आदि का आरोप लगाते हुए ग्रामप्रधान सहित कई लोगों ने उपजिलाधिकारी फूलपुर से शिकायत की थी। मंगलवार को जिला पूर्ति अधिकारी सुनील कुमार पुष्कर के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम गांव पहुंची। पंचायत भवन पर कोटेदार जयप्रकाश यादव की उपस्थिति में लगभग डेढ़ सौ राशन कार्डधारकों का लिखित बयान दर्ज कर लिया।

शिकायतकर्ता ग्रामप्रधान विनीता यादव, रमेश यादव, सभाजीत यादव, विनोद यादव, अंकित यादव, शरद यादव, नदीम, नागेंद्र पांडेय आदि का आरोप है कि जांच अधिकारी ने कोटेदार को पूर्व में सूचना दे दी, जबकि शिकायतकर्ताओं को भी सूचना देनी चाहिए थी।ऐसे में कोटेदार ने अपने पक्ष के लोगों को बुलाकर बयान दर्ज करा दिया। शिकायतकर्ताओं को अपना पक्ष रखने का मौका ही नहीं मिला। जांच टीम में शामिल एआरओ सतीश सिंह, पूर्ति निरीक्षक मनोज सिंह, संतलाल ने बताया कि उपभोक्ताओं का बयान दर्ज कर लिया गया है। उचित कार्रवाई की जाएगी।प्रधानपति रमेश यादव, जयराम यादव, सभाजीत, एखलाक अहमद, विनोद यादव आदि का कहना है कि हम लोग संतुष्ट नहीं हैं।इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से की जाएगी।

chat bot
आपका साथी