लेन-देन के खाते में ही भेजी जाएगी बच्चों के यूनिफार्म की धनराशि

जागरण संवाददाता आजमगढ़ जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल कुमार सिंह ने बताया कि कक्षा एक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 09:07 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 09:07 PM (IST)
लेन-देन के खाते में ही भेजी जाएगी बच्चों के यूनिफार्म की धनराशि
लेन-देन के खाते में ही भेजी जाएगी बच्चों के यूनिफार्म की धनराशि

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल कुमार सिंह ने बताया कि कक्षा एक से आठ तक अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के लिए निश्शुल्क यूनीफार्म, स्वेटर, स्कूल बैग एवं जूता-मोजा क्रय से संबंधित धनराशि डीबीटी के माध्यम से सीधे छात्र-छात्राओं के माता,पिता, अभिभावकों के खातों में हस्तांतरित की जाएगी।

समस्त खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि शतप्रतिशत छात्र-छात्राओं के माता, पिता, अभिभावक का बैंक खाता आधार से सीडेड और सक्रिय हो। क्योंकि डीबीटी की धनराशि उनके आधार सीडेड बैंक खाते में ही भेजी जाएगी। उ

बीएसए ने बताया कि छात्र-छात्राओं के माता, पिता व अभिभावकों को तत्काल सूचित किया जाए कि उनका बैंक खाता जो आधार से सीडेड है, उस बैंक खाते में दो माह के अंदर कोई एक लेन-देन (डेबिट या क्रेडिट) होना अनिवार्य है, अन्यथा डीबीटी की धनराशि नहीं भेजी जा सकेगी। जिले के सभी परिषदीय व अशासकीय सहायता प्राप्त प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों प्राध्यापक अपने स्तर से छात्र-छात्राओं के माता, पिता व अभिभावकों को तत्काल अवगत कराएं कि उनका बैंक खाता आधार से सीडेड हो और उस बैंक खाते में गत दो माह के अंदर कोई लेन-देन (डेबिट या क्रेडिट) कर लिया जाए। जिससे डीबीटी की धनराशि उनके आधार सीडेड बैंक खाते में सफलतापूर्वक भेजी जा सके। निर्देश का अनुपालन समस्त खंड शिक्षा अधिकारी शतप्रतिशत सुनिश्चित किया जाए।

chat bot
आपका साथी